छत्तीसगढ़ चुनाव: मुख्यमंत्री पद के चार दावेदार जाएंगे दिल्ली
छत्तीसगढ़ चुनाव: मुख्यमंत्री पद के चार दावेदार जाएंगे दिल्ली
Share:

रायपुर: देश में विधानसभा चुनाव होने के बाद अब ​कांग्रेस के खेमे मुख्यमंत्री बनने वाले दावेदारों में होड़ मचने लगी है। जानकारी के अनुसार बता दें कि दिल्ली से शुक्रवार को मुख्यमंत्री को लेकर तीन विधायक लौटेंगे। वहीं बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चार वरिष्ठ विधायकों की बैठक में तय हो जाएगा कि राज्य का अगला सीएम कौन होगा। इसके साथ ही बता दें कि राहुल से मिलने के लिए चारों विधायक मुख्यमंत्री बनने की आस लेकर जा रहे हैं। लेकिन इनमें बनेगा कोई एक ही।

मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार

वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री के लौटते ही कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी और उसके बाद मुख्यमंत्री सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के समक्ष दावा पेश करेंगे। इसके साथ ही बता दें कि शुक्रवार को सुबह चार विधायक भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव और डॉ. चरणदास महंत दिल्ली रवाना होंगे। बता दें कि राहुल ने सांसद व विधायक ताम्रध्वज साहू को भी बुलाया है। वहीं संभावना यह जताई जा रही है कि दिल्ली से ही चारों वरिष्ठ विधायकों से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

असम से आई खुशखबरी, बीजेपी ने लहराया भगवा

गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अभी तक ये निर्णय नहीं कर पाए हैं कि मुख्यमंत्री पद के लिए किसे चयनित करना है। यहां बता दें कि इस लेटलतीफी के चलते अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भी आपस में ही विवाद होने लगे है। बता दें कि कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री का नाम जानने के लिए लोगों को इन नेताओं के लौटने तक इंतजार करना पड़े। राहुल चारों नेताओं को एक साथ रायपुर जाने के लिए कहेंगे, ताकि यह संदेश जाए कि मुख्यमंत्री बनने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच कोई मनमुटाव नहीं है।


खबरें और भी

छत्तीसगढ़ में सीएम पर सस्पेंस बरक़रार, भूपेश बघेल पहुंचे दिल्ली

असम: नतीजा बराबरी पर आने से सिक्‍का उछालकर जीते 6 प्रत्‍याशी

...तो इस वजह से बनाया गया कमलनाथ को मुख्यमंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -