मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया एक लाख का इनामी नक्सली कमांडर

Jan 19 2016 11:36 AM
मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया एक लाख का इनामी नक्सली कमांडर

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने सोमवार को एक लाख के इनामी नक्सली कमांडर को ढेर कर दिया है. सुकमा जिले के क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के बुरूमपाड़ गांव के समीप जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमे की नक्सली कमांडर करतम देवा को मार गिराया. पुलिस ने मौके से नक्सली का शव और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्द की है.

बस्तर के आईजी एसआरपी कल्लूरी और सुकमा के एसपी डी. श्रवण ने जानकारी देते हुए बताया की नक्सली ऑपरेशन के तहत पिछले सप्ताह से पुलिस की गठित अंदरूनी टीम इलाकों में सर्चिंग के लिए रवाना की गई थी. इसी दौरान सोमवार को जानकारी मिली कि क्रिस्टारम थाना क्षेत्र के बुरूमपाड़ गांव के निकट जंगल में कई नक्सली छिपे हुए है. पुलिस की टीम ने फ़ौरन कार्यवाही करते हुए नक्सलियों की घेराबंदी करना शुरू कर दिया.

पुलिस की मौजूदगी की खबर लगते हुए नक्सलियों ने गोलिया बरसाना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी गोलिया चलाई करीब एक घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग गए लेकिन पुलिस ने इस मुठभेड़ में एक लाख रूपये के इनामी जनमिलिशिया प्लाटून कमांडर करतम देवा को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक वह गोलापल्ली का निवासी है. पुलिस ने मौके से 4 भरमार, गन पावडर, कार्डेक्स वायर, डेटोनेटर, नक्सल साहित्य, बैनर-पोस्टर और कुछ वर्दियां बरामद की गई हैं.