छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में पांच-पांच लाख के दो इनामी नक्सली ढेर
छत्तीसगढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में पांच-पांच लाख के दो इनामी नक्सली ढेर
Share:

रायपुर: उपचुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने दंतेवाड़ा के किरंदुल इलाके में 5-5 लाख के दो इनामी नक्सलियों को ढेर कर दिया है. सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच यह एनकाउंटर किरंदुल के कुटेरम जंगल में हुआ, जहां तलाशी अभियान पर निकले सुरक्षाबल के जवानों ने दो ईनामी नक्सलियों को मार गिराया है.

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने एनकाउंटर की पुष्टी करते हुए बताया कि, पांच-पांच लाख के दो इनामी नक्सली मारे गए हैं. हालांकि, इससे पहले उन्होंने एक-एक लाख के दो नक्सलियों के मारे जाने की बात कही थी, किन्तु जानकारी मिलने के बाद उन्होंने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख का ईनाम था. मारे गए नक्सलियों में मलंगीर कमेटी का मेंबर लच्छू मंडावी और उसका साथी गुमियापाल का जनमेलिसिया कमांडर पोडिया शामिल है.

एनकाउंटर के बाद शुरू हुए तलाशी अभियान में दोनों नक्सलियों के शवों के पास से देशी पिस्टल और 12 बोर की बंदूक मिली है. किरंदुल पुलिस और डीआरजी को संयुक्त अभियान में यह बड़ी सफलता मिली है. पुलिस को कुछ दिनों पहले ही सूचना मिली थी कि बड़ी संख्या में नक्सली कुटेरम के जंगल में छिपे हुए हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं. जिसके बाद अभियान पर निकली टीम को देख नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों पर हमला बोल दिया, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबल ने दो नक्सलियों को मार गिराया.

सितम्बर महीने में चार दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, दो दिन हड़ताल पर हैं कर्मचारी

इस देश में लग सकता है ई-सिगरेट पर पाबंदी

सब्जियों ने बढ़ाई महंगाई दर, औद्योगिक उत्पादन में हुई बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -