गडचिरोली के जंगलों में पुलिस की मुठभेड़, 16 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर
गडचिरोली के जंगलों में पुलिस की मुठभेड़, 16 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर
Share:

राजनंदगांव: छत्तीसगढ़ की बॉर्डर से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में शनिवार दोपहर पुलिस और न​क्सलियों के बीच भीषण एनकाउंटर हुआ. गढ़चिरौली एसपी शैलेश बलकवड़े ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एटापल्ली तहसील के सिनभट्‌टी-जारावंडी इलाके में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस की सर्चिंग रवाना हुई.

जब पुलिस के जवान जंगल में सूचना वाले स्थान की तरफ बढ़ रहे थे, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दी. इस पर पुलिस जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की. इस मुठभेड़ में 16 लाख की इनामी महिला नक्सली सृजनक्का उर्फ चिनक्का ढेर कर दिया गया है. एसपी शैलेश बलकवड़े ने आगे बताया कि एनकाउंटर में कुछ और नक्सलियों को गोलियां लगी हैं और वे जंगल में ही छिपे हुए हैं.

पुलिस की टीम तलाश अभियान चला रही है. इलाके में सर्चिंग के दौरान पुलिस को एके 47 रायफल, प्रेशर कूकर, क्लेमोर माइंस के साथ ही बड़ी मात्रा में दूसरा सामान बरामद हुआ है. पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली चातगांव कसनसूर दलम ग्रामसभा की मुखिया थी. एनकाउंटर में मारी गई महिला नक्सली के शव को गढ़चिरौली जिला मुख्यालय लाया गया है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है .

जानिए कैसा रहने वाला है लॉकडाउन 3

केरल : जानिए राज्य में कोरोना को लेकर सरकार के नए दिशा-निर्देश

एक और को-ऑपरेटिव बैंक पर RBI का एक्शन, रद्द किया लाइसेंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -