छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी के बेटे अमित जोगी गिरफ्तार, ये है मामला
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी के बेटे अमित जोगी गिरफ्तार, ये है मामला
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूर्व MLA अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने मरवाही सदन से उन्हें गिरफ्तार किया. इस दौरान जोगी के बंगले पर भारी तादाद में उनके समर्थक भी उपस्थित रहे. समर्थकों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दरअसल, अमित जोगी जब MLA थे तो 3 फरवरी 2018 को उनके विरुद्ध गोरेला थाने में धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था. यह मामला 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था. शिकायत के अनुसार अमित जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्मस्थान गलत दर्शाया था. इसी को लेकर अमित जोगी खिलाफ गोरेला थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था. 

चुनाव में हार जाने के बाद बाद समीना पैकरा ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल करके अमित जोगी की जाति और जन्मतिथि को चुनौती दी थी. जिस पर उच्च न्यायालय ने 4 दिन पहले ही फैसला दिया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र समाप्त हो चुका है. इसलिए अब इस याचिका को खारिज कर दिया जाता है. इसके बाद समीरा पैकरा गोरेला थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराईं गई है.

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से इतनी राशि तक लेनदेन हो सकती है फ्री

सरकार दे सकती है नई बिजली दर नीति को मंजूरी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -