कोरोना : 2000 छात्र लौटे अपने घरेलू राज्य, स्क्रीनिंग का करना पड़ा सामना

लॉकडाउन के कारण बहुत से छात्र अन्य राज्यों में फंसे हुए है. जिनको घर पहुंचाने के लिए हर राज्य की सरकार प्रयास कर रही है. वही, राजस्थान के कोटा में पढाई कर रहे छत्तीसगढ़ के 2 हजार छात्रों को राज्य वापस भेज दिया गया है. रायपुर पहुंचने के बाद इन छात्रों की स्क्रीनिंग की गई है. इन छात्रों को वापस लाने के लिए 75 बसें भेजी गई थी.

कोरोना के लिए मुसलामानों ने दे दी मस्जिद, कहा- खाना और किताबें भी देंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि छत्तीसगढ़ में अब कोरोना का प्रभाव थोड़ा कम होता दिख रहा है. राज्य में अब तक संक्रमण के 37 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से ज्यादातार मरीज ठीक होकर अपने घरों को वापस जा चुके हैं. अभी तक कुल संक्रमितों में से 34 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि अब सिर्फ तीन संक्रमित ही अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं.

हर क्षेत्र में कोरोना से जमकर मुकाबला कर रहा यह राज्य, बना आदर्श स्टेट

अगर बात करें देशव्यापी कोरोना आंकड़े की तो देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1543 नए मामले सामने आए हैं और 62 लोगों की मौत हो गई है, जो अब तक सर्वाधिक है. इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 29,435 हो गई है, जिसमें 21,632 सक्रिय हैं, 6,869 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 934 लोगों की मौत हो चुकी है.

लॉकडाउन: 7 करोड़ भारतीयों ने गंवाया रोज़गार, फिर भी बेरोज़गारी दर में आया सुधार

कोरोना को लेकर पुणे में दहशत, 20 हज़ार लोगों की किया जाएगा शिफ्ट

भारत ने रद्द किया 'घटिया' कोरोना किट का आर्डर, भड़का चीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -