रक्षाबंधन पर बहन के कहते ही 8 लाख के इनामी नक्सली भाई ने किया सरेंडर
रक्षाबंधन पर बहन के कहते ही 8 लाख के इनामी नक्सली भाई ने किया सरेंडर
Share:

बीते कल यानी 3 अगस्त को सभी भाई-बहनों ने राखी का पर्व मनाया. इसी बीच छत्तीसगढ़ में पालनार की लिंगे के लिए रक्षाबंधन खुशियां लेकर आया है. जी दरअसल यहाँ 12 साल की उम्र से नक्सल संगठन में शामिल होकर मर्डर करने वाले युवक ने सरेंडर कर दिया है. आपको बता दें कि युवक का नाम मल्ला है और उसपर 8 लाख का इनाम था. वहीँ बताया जा रहा है सुकमा जिले के मल्ला ने अपनी बहन लिंगे की पहल पर पुलिस को सरेंडर कर दिया है.

वहीँ जब यह खबर बहन को मिली तो उसने खुशी-खुशी इस बार अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी. बताया जा रहा है 14 साल बाद नक्सली मल्ला अपने घरवालों से मिलने के लिए आया था. वहीँ परिवार से मिलकर जब वह वापस जा रहा था तो उसकी बहन उसकी ढाल बनकर खड़ी हो गई. इस दौरान बहन ने उसे वापस जाने से रोक लिया. बहन उसे लेकर पुलिस के पास चली गई और उसे सरेंडर करवा दिया. आप सभी को बता दें कि लिंगे के लिए यह राखी का पर्व काफी ख़ास रहा क्योंकि अपने बड़े भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए लिंगे को सालों इंतज़ार करना पड़ा.

अब इस साल जाकर लिंगे ने अपने भाई को राखी बांधी है और उसकी आरती उतारी है. उसने अपने भाई को मिठाई खिलाई और भाई की लंबी उम्र की कामना की. यह सब कुछ पुलिस के एक अभियान के अनुसार हुआ. आपको बता दें कि मल्ला अपनी बहन के बुलावे पर 14 साल बाद घर लौटा है. उसने कहा कि, 'बहन और परिवार को देख मन बदला और बहन के कहने पर उसने पुलिस के सामने हथियार डाल दिए.'

शादी के 5 साल बाद इस मशहूर एक्ट्रेस ने लिया पति से तलाक

अधिकारियों ने दिया बयान, नए जम्मू कश्मीर में हुए कई परिवर्तन

महात्मा गांधी का भजन लिखकर कांग्रेस ने दी राम मंदिर भूमिपूजन की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -