अंबिकापुर के मेयर देंगे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मुफ्त चिकित्सा सेवा

Sep 17 2020 01:45 PM
अंबिकापुर के मेयर देंगे मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मुफ्त चिकित्सा सेवा

अंबिकापुर: अंबिकापुर के मेयर डॉ अजय तिर्की मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल अंबिकापुर में सर्विस देंगे। बुधवार को उन्होंने एक समारोह में राज्य के हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव से अपना यह इरादा व्यक्त किया। हेल्थ मिनिस्टर ने हरी झंडी भी दे दी है। हालांकि जिले के मेयर डॉ तिर्की जनप्रतिनिधि निर्वाचित होने के बाद भी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में लगातार अपनी सर्विस दे रहे हैं तथा कई ऐसे अवसर आए जब देर रात कोई डॉक्टर नहीं था तो स्वयं दुर्घटना में गंभीर मरीजों का ऑपरेशन किया है। 

वही मेयर डॉ तिर्की अस्थि रोग स्पेशलिस्ट हैं। उन्होंने बलरामपुर शहर के रामानुजगंज में बतौर ब्लॉक मेडिकल अधिकारी सालों से सेवाएं दी हैं। तब यह क्षेत्र डायरिया के लिए चर्चित था। वही जब प्रमोशन के पश्चात् तबदला अंबिकापुर शहर हॉस्पिटल में हुआ तो महीनों तक व्यक्तियों ने इसके लिए आंदोलन किया था। अंबिकापुर जिले में साल 2015 में जब उन्हें मेयर पद के लिए कांग्रेस ने टिकट दी, तो उनकी बेहतरीन जीत भी हुई। 

वही दूसरी बार वह जिले के मेयर चयनित किये जा चुके हैं। नगर निगम में अपने कक्ष में बैठकर वे प्रतिदिन दूरदराज से आने वाले मरीजों के साथ जिले के मरीजों का भी इलाज करते हैं। वही इस मध्य अगर हॉस्पिटल से फ़ोन आया तो देर रात वहां भी ऑपरेशन के लिए पहुंच जाते हैं। मेयर डॉ तिर्की COVID-19 संक्रमण के बढ़ते केसों के मद्देनजर शासकीय मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में मरीजों को शानदार चिकित्सा सुविधा प्राप्त हो, इस लक्ष्य से सेवाएं देना चाहते हैं। इसी के साथ मेयर ने कई पदों पर कार्य किया है।

तेलंगाना में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में मिले 2159 नए केस

चीन मुद्दे पर बोले राजनाथ, कहा- हर बड़ा और कड़ा कदम उठाने को तैयार भारत

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर फिर दिखा 'रफ़्तार' का कहर, अनियंत्रित होकर पलटी डबल डेकर बस