लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में आसान नहीं BJP की राह, सभी मौजूदा सांसदों के कटेंगे टिकट
लोकसभा चुनाव : छत्तीसगढ़ में आसान नहीं BJP की राह, सभी मौजूदा सांसदों के कटेंगे टिकट
Share:

रायपुर : आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने एक बड़ा कदम उठाया है. ख़बर है कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में भाजपा अपने सभी 10 सांसदों के टिकट काटेगी और इनके स्थान पर सभी नए चेहरों को मैदान में उतारेगी. यह कदम पार्टी ने ऐसे समय में उठाया है, जबकि पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. 

किसी को भी इस बात की उम्मीद नही थी कि विधानसभा चुनाव 2018 में बुरी तरह से हारी भाजपा लोकसभा में सभी सांसदों के टिकट काट लेंगी. बीजेपी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने इसकी घोषणा की है. साथ ही बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर विचार विमर्श भी किया है. आपको बता दें कि केंद्रीय समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के अन्य शीर्ष नेता का नाम शामिल हैं.

जैन ने जानकारी देते हुए कहा कि, 'हमने नए उम्मीदवारों और नए उत्साह के साथ चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है.' बीजेपी को पिछले साल विधानसभा चुनाव में करारी हार झेलनी पड़ी थी. पार्टी अपना खोया हुआ आधार फिर से पाने के प्रयास में है. बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने राज्य में 68 सीटें जीती थी. वहीं 15 साल शासन कर चुकी बीजेपी को 15 सीटों में ही संतोष करना पड़ा था. साथ ही बता दें कि दोनों दलों के वोट हिस्सेदारी में भी 10 प्रतिशत का अंतर देखा गया था.

गोवा के सीएम सावंत बोले- बहुमत परीक्षण में हम ही जीतेंगे

प्रियंका की गंगा यात्रा में हुआ मामूली बदलाव, अब ऐसा रहेगा कार्यक्रम

लोकसभा चुनाव में काले धन पर रोक के लिए, आयकर विभाग ने बनाया विशेष नियंत्रण कक्ष

आज यूपी में ‘सांची बात प्रियंका के साथ’ कार्यक्रम के जरिए, जनता से सीधा संवाद करेंगी प्रियंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -