पानी के लिए कराया था बोरिंग, लेकिन निकलने लगी आग, हैरान रह गए लोग

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 05:16 PM
पानी के लिए कराया था बोरिंग, लेकिन निकलने लगी आग, हैरान रह गए लोग

रायपुर: अभी तक आपने पानी के लिए बोरिंग कराने की बात बहुत बार सुनी होंगी, किन्तु छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बोरिंग में आग निकलने लगी, जिसके बाद इलाके में कोहराम मच गया। इस बारे में फ़ौरन प्रशासन को सूचना दी गई। रेस्क्यू टीम के अधिकारी ने बताया कि वहां पर कोल (coal) सिम होने के कारण मीथेन गैस निकल रही थी, इसकी वजह से वहां पर आग लग गई थी ।

मामला छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के अंतर्गत आने वाले केल्हारी का है, जहां पर बिरौरीडांड के गोठान में नलकूप खनन के 4 घंटे बाद अचानक आग की लपटें निकलना आरंभ हो गई। यह घटना घंटे जारी रही, जिसके बाद में ग्रामीणों ने उसे बुझाने की कोशिश भी की, इसके बाद भी इसके आग तेजी से बाहर आ ही रही थी। मनेंद्रगढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बिरौरीडांड़ स्थित गोठान में रविवार की दोपहर लगभग 1 बजे हैंडपंप का उत्खनन कराया गया। खुदाई के दौरान 2 इंच पानी निकला तो उत्खनन रोक दिया गया। बोर उत्खनन के लगभग 4 घंटे बाद शाम 5 बजे उससे अचानक आग की लपटें निकलने लगीं। यह देख बोरिंग मशीन के स्टाफ व वहां मौजूद लोग दंग रह गए।

धीरे-धीरे यह बात पूरे इलाके में फैल गई और मौके लोगों का हुजूम जमा हो गया। रात 8 बजे तक बोर से आग निकलती रही। बोर से आग निकलने की खबर पर मनेन्द्रगढ़ से रेस्क्यू टीम, जिला मुख्यालय से नगर सेना की फायर फाइटर की 3 टीम व पुलिस के जवान घटनास्थल पर पहुंच गए। यह देखते हुए फायर फाइटर की टीम द्वारा आग को बुझाया गया। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

11 दिसंबर से पहले कर लें ये काम, वरना पोस्ट ऑफिस अपने बचत खातों से काट लेगा पैसे

एयरटेल, नोकिया ने केन्या में 5G नेटवर्क के लिए 3 साल के टाई अप का एलान किया

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर