मवेशी निकालने के लिए कुँए में उतरे युवक, जहरीली गैस की चपेट में आकर दो की मौत

Jun 11 2019 08:00 PM
मवेशी निकालने के लिए कुँए में उतरे युवक, जहरीली गैस की चपेट में आकर दो की मौत

कोरबा: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में जहरीली गैस की चपेट में आने से दो युवकों की जान चले गई है और दो अन्य बीमार हो गए हैं। सूरजपुर जिले के एसपी जीएस जायसवाल ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि जिले के करंजी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पतरापाली गांव में कुएं में गिरे मवेशी को निकालने का प्रयास कर रहे दो युवकों गनपत सिंह (35 वर्ष) और रामनारायण सिंह (33 वर्ष) की मृत्यु हो गई है। 

उन्होंने कहा है कि दो अन्य युवक करीमन सिंह (32 वर्ष) और मथुरा (30 वर्ष) बीमार हो गए हैं। जायसवाल ने बताया है कि रविवार देर रात पतरापाली गांव के रहने वाले लाल सिंह का मवेशी पड़ोस में रहने वाले अर्जुन सिंह के पुराने कुएं में गिर गया था। सूचना मिलने पर मवेशी मालिक और ग्रामीण कुएं पर पहुंचे और मवेशी को निकालने का प्रयास करने लगे। इस दौरान गनपत सिंह रस्सी लेकर कुएं में उतरा। कुछ ही देर बाद जहरीली गैस की चपेट में आने से उसे घबराहट हुई तो उसने आवाज दी। आवाज सुनकर रामनारायण सिंह भी कुएं में उतरा। किंतु उसे भी जहरीली गैस ने अपनी जद में ले लिया। 

कुछ देर बाद उन दोनों की सहायता करने के लिए करीमन सिंह और मथुरा कुएं में उतरे और वह भी बेहोश हो गए। पुलिस अधीक्षक जायसवाल ने कहा कि घटना की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी तुरंत घटनास्थल पहुंच गए तथा पीड़ितों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू किया गया। 

आरबीआई ने किया जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट्स से जुड़े नियमों में बड़ा बदलाव

जेवराती मांग उतरने से बाजार में चमका सोना

डॉलर के मुकाबले 15 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया