इस कबड्डी के खेल में जीतने वाले को मिलेगा मुर्गी और अंडा..
इस कबड्डी के खेल में जीतने वाले को मिलेगा मुर्गी और अंडा..
Share:

पुराने समय में कबड्डी एक ऐसा खेल होता था जो कि हर गली में खेला जाता था. ये आज भी प्रचलित है जिसे लोग पसंद भी करते हैं. पर इसका प्रचलन कम हो गया हैं. लेकिन गाँव में आज भी इसकी कई प्रतियोगिताए आयोजित की जाती हैं ताकि खेल के प्रति आज के युवा जागरूक हो सकें. आपने भी बचपन में कबड्डी खेला ही होगा और आज हम आपको कबड्डी की ही एक प्रतियोगिता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें इनाम के तौर पर बेहद ही अनोखी चीज मिलती हैं. इसे देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जायेंगे. चलिए जानते हैं इसके बारे में. 

बता दें, छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक ऐसी कबड्डी प्रतियोगिता होने वाली है, जो अपने इनाम की वजह से राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई है. जानकर आपको भी हैरानी होगी कि इस प्रतियोगिता में इनाम के तौर पर बकरा, मुर्गा, मछली और अंडा देने की घोषणा की गई है. इसी के कारण ये सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हो रहा है. यह अनोखी कबड्डी प्रतियोगिता 15 सितंबर को होने वाली है. 

जानकारी के अनुसार, इस अनोखी कबड्डी प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार एक नग बकरा है जबकि द्वितीय पुरस्कार 20 किलो मुर्गा, तृतीय पुरस्कार 15 किलो मछली और चतुर्थ पुरस्कार 200 नग अंडा है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल भी दादरगांव पुराना में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था, लेकिन उसमें इनाम के तौर पर नकद राशि और स्मृति चिह्न रखे गए थे. शायद इस वजह से प्रतियोगिता में बहुत कम टीमों ने भाग लिया था. शायद इसीलिए ये नियम बदल दिया गया. 

बारिश से परेशान हुए लोग, जिन्होंने कराई शादी उन्होंने ही करा दिया तलाक

अपनी अहम खोज के लिए गूगल ने इस मशहूर माइक्रोबायोलॉजिस्ट को किया याद

भारत की वो जगह जहां रात में जाने पर ज़िंदा नही आता इंसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -