छत्तीसगढ़ के कई क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि, मार्च में हो सकती हैं बारिश
छत्तीसगढ़ के कई क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि, मार्च में हो सकती हैं बारिश
Share:

रायपुर: उत्तरी छत्तीसगढ़ में कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि देखने को मिली है. बीते रविवार को अंबिकापुर, पेंड्रा और आसपास के इलाकों में बारिश के साथ बड़े आकार के ओले भी गिरे. वहीं, इस बदले मौसम का असर प्रदेश में 25 फरवरी तक रहेगा. इससे प्रदेश के उत्तरी हिस्से में बारिश और ओले गिरने की संभावना है, आने वाले कुछ दिनों मौसम साफ रहेगा, परन्तु 27 फरवरी को हिमालयीन क्षेत्र में बन रहे एक नए पश्चिमी विक्षोभ से उत्तरी और मध्य भारत सहित छत्तीसगढ़ में मार्च की शुरुआत में फिर बारिश हाेने की संभावना नजर आ रही है.

पेंड्रारोड में लगभग 20 मिमी और मरवाही में 10 मिमी बारिश हुई थी. मौसम के इस बदलाव के बावजूद प्रदेश में दिन का तापमान अधिकांश जगहों पर अधिक रहा है. बीते रविवार काे रायपुर का अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री नोटिस किया गया है. यह सामान्य से एक डिग्री अधिक है. नमी की कारण से न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहा. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं, राज्य के अन्य जगहों पर तापमान 27 से 32 डिग्री के बीच रहा था. मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले 24 घंटे के बीच सोमवार को बिलासपुर, कोरिया, बलरामपुर, अंबिकापुर, जशपुर, सरगुजा हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना नजर आ रही है. वहीं, रायपुर सहित बलौदाबाजार, मंदिरहसौद आदि क्षेत्रों में भी हल्की बारिश होने की संभावना नजर आ रही है.

लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक 11वां प‌श्चिमी विक्षोभ 27 फरवरी को बना हुआ नजर आ रहा है. जिसके कारण से छत्तीसगढ़ से लगे हुए राज्यों में बड़े सिस्टम बने तो निश्चित तौर पर राज्य में स्थिति फिर बदल सकती है. इससे पहले 25 फरवरी तक उत्तर से लेकर मध्य छत्तीसगढ़  में बारिश होगी. 26 से 28 फरवरी तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा, परन्तु उसके पश्चात् फिर से बारिश और बादल हो सकता हैं. 

देश की सबसे सस्ती कार जिसमें मौजूद हैं BS6 इंजन, जानिए कुछ खास बातें

विश्वविद्यालयों के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए आया नया नियम, वेबसाइट पर देनी होगी डिग्रियों की डिटेल

एसएमसी शिक्षकों के लिए राहत की खबर, कोर्ट के फैसले तक नई भर्ती पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -