सीएम भूपेश बघेल की हो रही जमकर तारीफ, जानिए क्यों...?

छत्तीसगढ़: आईएएनएस-सीवोटर गवर्नेंस इंडेक्स के अनुसार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री हैं, जो मतदाताओं के कम से कम गुस्से का सामना कर रहे हैं। केवल 6 प्रतिशत उत्तरदाता बघेल से नाराज़ हैं और बदलाव चाहते हैं। दूसरी ओर, ट्रैकर के अनुसार, बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच सर्वोच्च लोकप्रियता रेटिंग प्राप्त है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 10.1 प्रतिशत के साथ मतदाताओं के न्यूनतम गुस्से में दूसरे स्थान पर हैं, लेकिन जब से वे नए मुख्यमंत्री हैं, उन्हें संदेह का लाभ मिल रहा है, जबकि 61 प्रतिशत बड़े पैमाने पर राज्य सरकार से नाराज हैं। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने खिलाफ 10.4 प्रतिशत और राज्य सरकार के खिलाफ 37.6 प्रतिशत गुस्से के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

सबसे ज्यादा गुस्सा तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव या फिर केसीआर ने उठाया है. कम से कम 30.3 प्रतिशत उत्तरदाता उनसे नाराज हैं और बदलाव चाहते हैं। छत्तीसगढ़ के मामले में गुस्सा केंद्र सरकार और यहां तक ​​कि राज्य के विधायकों के खिलाफ है, लेकिन बघेल के प्रति शायद ही कोई गुस्सा है। छत्तीसगढ़ में 44.7 फीसदी उत्तरदाता केंद्र सरकार से नाराज हैं, जबकि 36.6 फीसदी राज्य सरकार से नाराज हैं. बघेल ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनमें निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना शामिल है, जिन्होंने कोविड-19 के लिए माता-पिता / अभिभावकों को खो दिया है। महतारी दुलार योजना के तहत ऐसे बच्चों की पढ़ाई का खर्च छत्तीसगढ़ सरकार वहन करेगी।

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: रोज़ दो बार गुरूद्वारे जाता था लखबीर, कैसे कर सकता है 'गुरु ग्रन्थ साहिब' की बेअदबी ?

केरल में बारिश ने मचाई तबाही, 27 मरे..., IMD ने कहा- अभी और ख़राब होगा मौसम

रंजीत सिंह हत्याकांड: CBI कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम को सुनाई उम्रकैद की सजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -