जहां पर सबसे तेजी से ठीक हुए ​थे कोरोना मरीज, अब वही, फैल रहा वायरस
जहां पर सबसे तेजी से ठीक हुए ​थे कोरोना मरीज, अब वही, फैल रहा वायरस
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसके चलते राज्य सरकार ने 95 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन में रखा है. हाल ही में इन क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या में बहुत तेजी से इजाफा देखा गया है. पिछले हफ्ते राज्य में कंटेनमेंट जोन की संख्या 44 थी. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में 13 विकास खंड़ों और शहरी क्षेत्रों को रेड जोन में रखा गया है. वहीं 39 क्षेत्र ओरेंज जोन में हैं.

पानी की कमी से बचने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

अपने बयान में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक ने COVID-19 जोन्स को लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है. विकास खंड़ों और शहरी इलाकों को वहां कोरोना के सक्रिय मामलों के आधार पर जोन्स में बांटा गया है. अधिकारी ने बताया, "13 विकास खंड़ों और शहरी इलाकों को रेड जोन में रखा गया है इनमें डाउंडीलोहारा (बालोद जिला), कोटा, बिलासपुर, बिलहा, तखतपुर और मस्तूरी (बिलासपुर जिला), रायगढ़ शहर, चुरिया (राजानंनदगांव जिला), मुंगेली, अंबीकापुर, पंडारिया (कबीरधाम), बलोदाबाजार (बलोदाबाजार जिला), कोरबा शामिल हैं.

राजस्थान के बाद अब टिड्डियों ने पकड़ा यूपी का रास्ता, सरकार ने हाईअलर्ट किया जारी"

इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि इसी तरह 39 विकास खंड़ों और 18 जिलों के शहरों को ओरेंज जोन में रखा गया है. उन्होंने कहा कि हालांकि इनमें से कुछ क्षेत्रों में कोरोना का एक भी मामला अभी तक दर्ज नहीं किया गया है इसके बावजूद ये ओरेंज जोन में हैं. इन क्षेत्रों में कोरोना टेस्टिंग ज्यादा नहीं हो सकी है, इसलिए इनको ओरेंज जोन में रखा गया है. जोन्स की लिस्ट हर सोमवार को अपडेट की जाएगी.बता दें कि मंगलवार को राज्य में कोरोना के 68 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद संक्रमितों का कुल आंकड़ा 361 तक पहुंच गया है. इनमें से 282 मरीजों का इलाज फिलहाल चल रहा है और 79 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं.

सोनू सूद ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, फोन कर मदद ले सकते हैं आप

6 महीनों में इंसानों पर प्रारंभ हो सकता है कोरोना वैक्सीन का टेस्ट

लॉकडाउन की छूट में कोहराम मचा रहा कोरोना, चिंतित नजर आ रहे विशेषज्ञ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -