ईंधन पर वेट नहीं घटाएगी छत्तीसगढ़ सरकार
ईंधन पर वेट नहीं घटाएगी छत्तीसगढ़ सरकार
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़वासियों के लिए यह खबर निराशाजनक है कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने पेट्रोल- डीजल पर लिए जाने वाले वेट को घटाने से साफ इंकार कर दिया है. इसके लिए तर्क यह दिया जा रहा है,कि दूसरे राज्यों की तुलना में यहां पहले ही वैट कम है. इसलिए अब नहीं घटाएंगे.

उल्लेखनीय है कि इस बारे में राज्य के वाणिज्यकर मंत्री अमर अग्रवाल ने स्पष्ट कर दिया, कि दूसरे राज्यों की तुलना में यहां पहले ही वैट कम है, इसे और कम नहीं किया जा सकता. बता दें कि राज्य में पेट्रोल- डीजल पर अभी 29 .93 फीसदी वैट लिया जा रहा है. इसमें पांच फीसदी कमी के साथ दोनों पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में करीब 3 से 5 स्र्पए प्रति लीटर कमी होने की संभावना जताई जा रही थी.

खास बात यह है कि इन दिनों राज्य की आर्थिक स्थिति भी अच्छी है. फिर भी वेट इसलिए नहीं घटाया जा रहा है,क्योंकि लेकिन विभिन्न् योजनाओं के कारण वित्तीय भार बढ़ता जा रहा है. यहां तक की इस महीने सरकार ने धान बोनस बांटने के लिए 2100 करोड़ स्र्पए का कर्ज लिया है, वहीँ अगले महीने से स्मार्ट फोन बांटने में 1200 करोड़ खर्च होने का अनुमान है. इसलिए वेट घटाने से स्पष्ट मना कर दिया गया है.

यह भी देखें

ओएनजीसी बेचेगा अपनी कुछ हिस्सेदारी

स्कोडा के नए शोरूम का हुआ शुभारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -