छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़, पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर

Apr 18 2019 11:29 AM
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़, पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस के साथ हुए एनकाउंटर में दो नक्सली ढेर ही गए हैं. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया है कि जिले के कुवाकोंडा थाना इलाके के धनिकरका और दुवालीकरका के जंगलों में हुए एनकाउंटर में पुलिस ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

अधिकारियों ने कहा है कि कुवाकोंडा थाना क्षेत्र में डीआरजी और जिला बल का संयुक्त दल जब धनिकरका और दुवालीकरका के जंगलों में गश्त लगा रहा था, तभी नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी गोलीबारी की. कुछ देर तक दोनों तरफ से फायरिंग के बाद नक्सली वहां से भाग गए. इसके बाद पुलिस दल ने घटनास्थल में तलाशी अभियान भी चलाया. घटनास्थल से मलांगिर एरिया समिति का सदस्य वर्गीस और एक अन्य नक्सली की लाश बरामद हुई है. इसके अलावा घटनास्थल से एक बंदूक और एक 315 बोर बंदूक बरामद किए गए हैं. एनकाउंटर में एक नक्सली के घायल हो गया.

प्रदेश के नक्सल विरोधी अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक ने जानकारी देते हुए बताया है कि एनकाउंटर में मारे गए नक्सली वर्गीस के सिर पर पांच लाख रुपये का ईनाम था और वह बारूदी सुरंग लगाने में उस्ताद था. नायक ने कहा है कि वर्गीस के नौ अप्रैल को कुवाकोंडा थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग धमाका की घटना में शामिल होने की सूचना मिली है. इस घटना में दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी सहित चार अन्य पुलिस कर्मियों की मृत्यु हो गई थी.

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: क्या पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगी प्रियंका, राहुल गाँधी ने दिया ये जवाब

लोकसभा चुनाव: द्रमुक नेता कनिमोई ने डाला वोट, रजनीकांत ने भी किया मतदान

लोकसभा चुनाव: वाराणसी के मंदिर में पूजा करेंगे सीएम योगी, चुनाव आयोग पर भड़की मायावती