छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दो जवान शहीद

Jun 28 2019 01:56 PM
छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दो जवान शहीद

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के केशकुतुल क्षेत्र में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए हैं. सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच चल रहा एनकाउंटर अभी भी जारी है, जहां दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है. घटना बीजापुर के केशकुतुल क्षेत्र की है, जहां घात लगाए बैठे नक्सलियों ने अचानक सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद हो गए.

उल्लेखनीय है कि बीजापुर के अतिरिक्त  शुक्रवार के तड़के ही तलाशी अभियान के दौरान सीआरपीएफ की 27 वीं बटालियन आईटीबीपी ने राजनंदगांव जिले में नक्सलियों के एक ठिकाने को ध्वस्त कर दिया. इस संक्षिप्त एनकाउंटर के बाद सुबह तक़रीबन 4:00 बजे आईटीबीपी और छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त टीमों ने जिले के कोहकाटोली जंगल में स्थित नक्सलियों के ठिकाने को नेस्तनाबूद किया. अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल के रास्ते से फरार हो गए. 

वहीं इलाके की खोजबीन करने के बाद आईटीबीपी ने मौके से एक 303 राइफल, 12 बोर की 2 राइफल, एक भरमार राइफल, एक एयर गन और वायरलेस सेट्स जैसी दिनचर्या की अन्य चीजें बरामद की हैं. आपको बता दें कि इससे पहले ही बीजापुर में नक्सलियों ने एक असिस्टेंट कांस्टेबल की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी और इसके अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) के एक नेता संतोष पुनेम का भी अपहरण कर हत्या कर दी थी, जिसके बाद से क्षेत्र में भारी तनाव का माहौल बन गया था.

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

बंटने को तैयार गोदरेज परिवार, जमीन का मसला, कीमत 20000 करोड़ !

बिना सजा के 6 जेल में रही ख़ुशी, अनोखी दास्ताँ पढ़कर रो देंगे आप