यहां कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, देश के लिए रोल मॉडल बना राज्य
यहां कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, देश के लिए रोल मॉडल बना राज्य
Share:

भारत के राज्य छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना संक्रमण के 37 मामले सामने आए हैं. इनमें से 32 से अधिक ठीक होकर घर लौट चुके हैं. कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. ऐसे में छत्तीसगढ़ पूरे देश में रोल मॉडल बनकर उभर रहा है. केंद्र सरकार भी कोरोना के खिलाफ जंग में बेहतर काम करने पर राज्य की सराहना कर चुकी है. राज्य सरकार ने समय पर त्वरित कदम उठाए. इसमें मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के साथ सरकार की एक अलग टीम दिन रात काम कर रही है. सीएम हाउस से लेकर नए सर्किट हाउस तक वार रूम बनाए गए हैं.

भारत ने लॉकडाउन में फंसे नेपालियों को पहुँचाया स्वदेश, विदेशियों ने जताया आभार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अबूझमाड़ के तमाम गांवों में ग्रामीणों तक राशन तो पहुंच गया लेकिन तेल, नमक की कमी हो गई है. ग्रामीण जंगल से इमली, चिरौंजी बेचकर उसकी आय से घर के खर्च चलाते रहे हैं. लॉकडाउन के दौर में ग्रामीण वन उपज इमली और चिरौंजी के बदले धनराशि नहीं मांग रहे बल्कि वह आलू-प्याज और तेल, नमक की मांग कर रहे हैं. एक तरीके से वस्तु विनियम का दौर लौट आया है.

इंदौर में लगी सीबी-नैट मशीन, अब तेजी से होंगे कोरोना टेस्ट

राज्यव्यापी बंद की वजह से बीते एक महीने से संपेरे और सांप दोनों लॉक है. सपेरे अपनी झोपडि़यों तो विषधर संपेरों की टोकरी के भीतर कैद होकर रह गए हैं. इसका असर भी अब दिख रहा है. टोकरी में बंद विषधर बौराने लगे हैं. रह-रहकर इनकी फूंफकार झोपड़ी के भीतर गूंजने लगी है. दरअसल इन सांपों को भी सपेरों के घूमने-फिरने और खुली आबोहवा में रहने की आदत सी हो गई है. अब ये टोकरी में बंद है. इससे ऊब रहे हैं.

'प्रकृति' डैशबोर्ड से होगी कोरोना की ‘भविष्यवाणी’

लॉक डाउन में कर रहे थे अफीम की तस्करी, STF ने पकड़े तीन आरोपी

बिहार में मिले कोरोना के 10 नए मामले, कुल संक्रमितों की तादाद हुई 238

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -