शुरूआती रुझानों के बाद कुछ इस तरह है छत्तीसगढ़ के हाल

May 23 2019 11:21 AM
शुरूआती रुझानों के बाद कुछ इस तरह है छत्तीसगढ़ के हाल

रायपुर : प्रदेश में लोकसभा चुनाव के रुझान आना शुरू हो गए हैं। ईवीएम खोली जा चुकी हे और मतपत्रों की गिनती शुरू हो चुकी है। वहीं डाकमत पत्रों की गिनती में 11 सीटों के रुझान आ चुके हैं। इनमें दोे सीटों पर कांग्रेस और नौ सीटों पर भाजपा आगे हो गई है। 27 मतगणना केंद्रों में 5184 मतगणनाकर्मी और माइक्रोऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। 

म.प्र : मालवा-निमाड़ की आठ सीटों पर बीजेपी ने बनाई बढ़त

ऐसे रहे अब तक हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में सबसे पहले बस्तर लोकसभा सीट के नतीजे आएंगे। वहीं सबसे ज्यादा उम्मीदवार रायपुर में होने के चलते यहां के नतीजे सबसे आखिरी में घोषित होंगे। कांग्रेस के धनेंद्र साहू 10 हजार वोट से आगे, दुर्ग से भाजपा के विजय बघेल 45 हजार वोट से आगे. रायपुर से भाजपा के सुनील सोनी 34 हजार वोट से आगे निकले।

पहले चरण की मतगणना के बाद कुछ ऐसा है पंजाब की लोकसभा सीटों का हाल

फिलहाल ऐसी है स्तिथि 

जानकारी के मुताबिक सरगुजा से भाजपा की रेणुका सिंह 18000, रायगढ़ से गोमती साय 20000, जांजगीर से गुहराम अजगले आगे. रायपुर से भाजपा के सुनील सोनी 20 हजार वोटों से आगे. बिलासपुर के अरुण साव को 7428 वोटो की बढ़त. रायगढ़ में भाजपा की गोमती साय 1100 वोटों से आगे निकलीं। मतगणना के दौरान 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की निगाहें ईवीएम पर टिकी होंगी। एक मतदान केंद्र पर औसतन 70-80 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि ईवीएम और वीवीपैट सहित तमाम मत पत्रों की केंद्र के अंदर और बाहर निगरानी रखी जा सके।

रुझानों : सोनिया-राहुल गांधी आगे, NDA ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

राजस्थान में 22 सीटों पर आगे निकली बीजेपी

शुरूआती रुझानों में म.प्र की 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी आगे