छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर नतीजे आने शुरू, देर तक चलेगी रायपुर में मतगणना
छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर नतीजे आने शुरू, देर तक चलेगी रायपुर में मतगणना
Share:

रायपुर : देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। 11 संसदीय क्षेत्रों की कुल 90 विधानसभा सीटों पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होने के साथ ही 10 बजे तक पहला रुझान सामने आ जाएगा। 27 मतगणना केंद्रों में 5184 मतगणनाकर्मी और माइक्रोऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं। प्रदेश में सबसे पहले बस्तर लोकसभा सीट के नतीजे आएंगे।

भोपाल के चुनावी नतीजों पर टिकी है देशभर की नजरें 

सबसे देरी से राजधानी के नतीजे 

जानकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा उम्मीदवार रायपुर में होने के चलते यहां के नतीजे सबसे आखिरी में घोषित होंगे। कम मतदान केंद्रों वाले विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए 14-14 टेबल और अधिक मतदान केंद्रो वाले क्षेत्रा की मतगणना के लिए 21-21 टेबल लगाए हैं। लोकसभावार 14 से 22 राउंड में गणना होगी। लोकसभा चुनाव के लिए 41,197 निर्वाचन कार्मिकों को पोस्टल बैलेट जारी किए गए थे, जिसमें से 22,901 प्राप्त हो चुके हैं। जबकि 17,223 पंजीकृत सर्विस मतदाताओं को ऑनलाईन पोस्टल बैलेट भेजे गए थे, इसमें से 10,803 प्राप्त हो चुके हैं। 

राजस्थान लोकसभा चुनाव : कुछ ही देर में ​रूझान आना होंगे शुरू

बता दें पिछले चुनावों की बात करें तो वर्ष 2014 में भाजपा को 10 सीटें मिली थीं। जबकि कांग्रेस के खाते में महज एक दुर्ग लोकसभा सीट ही गई। वहीं एग्जिट पोल में इस बार नतीजे चौंकाने वाले दिखाए गए हैं। सारे एग्जिट पोल को देखें तो उसके मुताबिक, भाजपा को प्रदेश में 3 से 5 सीटों का नुकसान होने का अनुमान है।

दिल्ली-एनसीआर की 12 सीटों पर है देशभर की नजर, जानिए पूरा हाल

बिहार लोकसभा चुनाव महामुकाबले में कौन जीतेगा बाजी ?

क्या पूजा और हवन करने से मिल जाएगी जीत?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -