छत्तीसगढ़ चुनाव: कहां ​कितने बजे बंद हो जाएगा मतदान

Nov 12 2018 11:13 AM
छत्तीसगढ़ चुनाव: कहां ​कितने बजे बंद हो जाएगा मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में राज्य की 18 सीटों के लिए मतदान चल रहा है। सुबह 10 बजे तक 10.7 फीसदी मतदान हो चुका है। जिन 18 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव जिले की 6 सीटें शामिल हैं। पहले चरण में 192 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमा रहे हैं। पहले चरण के लिए राज्य में 4  हजार 336 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। आज   जहां पर मतदान हो रहा है, वह नक्सल प्रभावित इलाके हैं। ऐसे में हर जगह मतदान की डेट लाइन अलग रखी गई है, ताकि किसी भी अनहोनी की आशंका से बचा जा सके। 

छत्तीसगढ़ चुनाव: नक्सलियों ने कई इलाकों में बिछाई बारूदी सुरंग, हेलीकाप्टर से आवाजाही कर रहे मतदानकर्मी

जानकारी के अनुसार, नक्सलवाद से  ज्यादा प्रभावित इलाकों में मतदान दोपहर 3  बजे तक खत्म हो जाएगा। बाकी जगहों पर मतदान शाम 5  बजे तक चलेगा। इनमें मोहला—मानपुर, अंतागढ़, कांकेर,  केशकाल, कोंडागांवा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, कोंडगांव में  मतदान सुबह 7 बजे से 3 बजे तक ही होगा। वहीं खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर, डोंगरगांव में मतदान सुबह 8  बजे से शुरू हुआ है और यहां शाम 5 बजे तक चलेगा। 

बता दें कि मतदान शुरू होने के बाद दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, हालांकि यहां पर किसी भी तरह की हा​नि की खबर नहीं है। वहीं बांदा में एक बूथ पर बम मिलने के बाद पेड़ के नीचे पोलिंग बूथ लगाया गया है। गौरतलब है कि पहले चरण के तहत सुरक्षा के लिए 18  हजार  जवान तैनात किए गए हैं। 

चुनावी अपडेट

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 : नक्सली हमले के बाद प्रशासन सख्त, ड्रोन से हो रही निगरानी, 18 हजार जवान तैनात

छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : वोटिंग से पहले नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 : राज्य की जनता आज चुनेगी अपना मुख्यमंत्री