छत्तीसगढ़: दुर्ग पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन मुस्कान, जानिए क्या है ये अभियान
छत्तीसगढ़: दुर्ग पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन मुस्कान, जानिए क्या है ये अभियान
Share:

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग पुलिस राज्य में इंसानियत की ऐसी मिसाल पेश कर रही कि अब दूसरे जिलों के पुलिस अधिकारियों को इसका उदहारण दिया जा रहा है. दुर्ग जिले में पुलिस ने पुलिस महानिदेशक के निर्देश लापता बच्चों और लोगों के लिए चलाई जा रहे ऑपरेशन मुस्कान और ऑपरेशन संवेदना के तहत एक रिकॉर्ड बनाया है.

राज्य भर में 6 महीने में 526 बच्चों और गुमशुदा लोगों को तलाश कर उनके परिवार तक पहुँचाने का रिकॉर्ड बनाया है. इस मामले में दुर्ग पुलिस ने बिलासपुर और रायपुर को भी पछाड़ दिया है. इन मामलों में ज्यादातर बच्चों को देश के विभिन्न राज्यों से सकुशल बरामद किया गया है. दुर्ग जिले के थानों में नाबालिगों के साथ कई युवतियों और महिलाओं की गुमशुदगी की रिपोर्ट न जाने कितने सालों से दर्ज थी, किन्तु पुलिस को इन्हें तलाशने में सफलता नहीं मिली थी.

पुलिस विभाग इसके लिए सवालों के दायरे में था, किन्तु इस अपराध को खत्म करने के लिए पुलिस महानिदेशक ने राज्य स्तर पर विशेष अभियान चलाया. जिसको नाम दिया ऑपरेशन संवेदना वहीं लापता हो चुके बच्चों को खोजने के लिये ऑपरेशन मुस्कान शुरू किया गया. पिछले छह माह में दुर्ग पुलिस ने सालों से गुमशुदा 526 युवतियों, बच्चों समेत महिलाओं को देश के विभिन्न प्रदेशों से सकुशल बरामद किया गया.

पेट्रोल और डीजल के दाम में आई गिरावट,जाने नई कीमत

विदेशी कंपनी के हाथों में जा सकता है एयरटेल का बागडोर

वित्त मंत्री दिया अर्थव्यवस्था को मंदी से उबारने का आश्वासन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -