धमतरी में शुरू हुई धान की खरीदी, बदइंतज़ामी से नाराज़ दिखाई दिए किसान
धमतरी में शुरू हुई धान की खरीदी, बदइंतज़ामी से नाराज़ दिखाई दिए किसान
Share:

धमतरी: छत्तीसगढ़ के तमाम जिलों में आज से धान खरीदी का आगाज़ हो चुका है. काफी दिनों के इंतजार के बाद किसान अपनी फसल बेचने पहुंच रहे हैं. धमतरी जिले में शुभ मुहूर्त में पूजा-पाठ कर सोसाइटियों में धान खरीदी शुरू की गई. सुबह से ही धान बेचने वाले किसानों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. किन्तु, बदइंतज़ामी ने जल्दी ही उनके हौसले पस्त कर दिए.

सोसाइटियों में सही व्यवस्था ना होने से किसान बेहद नाराज़ दिखे. किसानों का इल्जाम है कि धान रखने के लिए ना ही समतलीकरण सही से किया गया, न ही पानी और शौचालय का बंदोबस्त किया गया है. आपको बता दें कि, धमतरी में 85 खरीदी केन्द्र बनाए गए हैं. जहां पर किसान अपनी उपज बेच सकते हैं. जिले में 105470 किसानों का रजिस्ट्रेशन हुआ है. साथ ही धमतरी में 4 लाख 28 हजार मेट्रिक टन धान खरीदी का टारगेट रखा गया है.

हालांकि, प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी होने की बता कह रहा है. प्रशासन की तरफ से सोसाइटी पहुंचने वाले किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए पानी, शौचालय, तराजू-बट का इंतज़ाम पूरा होने की बात कही गई है. किन्तु, किसानों की नाराज़गी प्रशासन के दावों की पोल खोल रही है.

मारुति सुजुकी की बिक्री में आयी 1 . 9 फीसदी की गिरावट

निर्मला सीतारमण : आर्थिक सुधारों का सिलसिला रहेगा लगातार जारी

कार्वी घोटाले ने निवेशक और ब्रोकर के रिश्ते की बुनियाद को हिला दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -