बदनामी के डर से एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया ज़हर, जानें पूरा मामला

Jul 20 2021 02:48 PM
बदनामी के डर से एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया ज़हर, जानें पूरा मामला

धमतरी: धमतरी के एक गांव में चोरी की बदनामी से क्षुब्ध होकर एक ही परिवार के छह लोगों ने जहर सेवन कर ख़ुदकुशी करने का प्रयास किया। सभी को नाजुक हालत में ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है। इलाज के बाद घायलों की स्थिति पहले से बेहतर है। पुलिस सहायता केंद्र के अधिकारी और जवान इस मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

भखारा थाना क्षेत्र के ग्राम जुगदेही के रहने वाले दिलीप यादव 48 वर्ष पुत्र सेवाराम, उनकी पत्नी कलिन्द्री बाई 45 वर्ष, पुत्री उर्वशी यादव 23 वर्ष, तामेश्वरी 21 वर्ष, पुत्र सुनील 18 वर्ष और राजेश यादव 16 वर्ष ने गांव में चोरी की बदनामी से आहत होकर 19 जुलाई की रात एक साथ जहर का सेवन कर लिया। घटना की खबर पड़ोसियों और ग्रामीणों को होने पर सभी को आनन-फानन में नाजुक हालत पर इलाज के लिए एंबुलेंस 108 से जिला अस्पताल धमतरी लाया गया। यहां इलाज के बाद फिलहाल परिवार के सभी सदस्यों की हालत स्थिर है। जिला अस्पताल में एडमिट सुनील यादव ने बताया कि 18 जुलाई को चोरी के इल्जाम में उनके पिता दिलीप यादव को पुलिस ने भखारा थाना ले गए। पूछताछ के बाद शाम को उन्हें छोड़ा।

वहीं, 19 जुलाई की सुबह से सरपंच व गांव के पंचायत पदाधिकारी चोरी के बारे में पूछताछ करने के लिए उनके घर पहुंच गए। चोरी किए हुए पायल व 500 रुपये को वापस लौटाने की बात करने लगे। ऐसे में पूरे गांव में चोरी की बदनामी से आहत होकर सभी ने एक साथ जहर का सेवन कर लिया। जबकि उनके पिता दिलीप यादव व परिवार के कोई भी सदस्य ने कोई चोरी नहीं किए हैं। अकारण उन पर चोरी का लांछन लगाकर बदनाम किया जा रहा है, यह किसी प्रताड़ना से कम नहीं है।

पेगासस विवाद पर शशि थरूर बोले- "स्वतंत्र जांच की जरूरत और राष्ट्रीय सुरक्षा कोई बहाना नहीं..."

इजराइल में कोरोना वैक्सीन का 'बूस्टर डोज़' लगना शुरू, जानिए इसमें क्या है खास

आयरलैंड ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों पर से हटाया प्रतिबंध