इस राज्य में डीजीपी ने दिये क्राइम ब्रांच भंग करने के आदेश
इस राज्य में डीजीपी ने दिये क्राइम ब्रांच भंग करने के आदेश
Share:

छत्तीसगढ़: राज्य के नए डीजीपी दुर्गेश माधव अवस्थी अपनी पदस्थापना के तुरंत बाद ही एक्शन में आ गए और उन्होंने एक आदेश जारी करते हुए वहां के आईजी दीपांशु काबरा को तत्काल ही उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाले पांच जिलों की सभी क्राइम ब्रांचो को भंग करने का आदेश दे दिया. इस पर तुरंत एक्शन लेते हुए आईजी दीपांशु काबरा द्वारा पांच जिलों की क्राइम ब्रांच एवं स्पेशल क्राइम रिसर्च सेल को भंग कर दिया.

इसके अलावा राज्य के बाकी जिलों में भी इसको भंग करने की कार्रवाई जल्द की जाएगी.ये कदम राज्य के डीजीपी के द्वारा क्राइम ब्रांच में बढ़ रहे भ्रष्टाचार के मामलों को देखते हुए लिया गया है. जिसके चलते वहां के आईजी दीपांशु काबरा ने रायपुर, महासमुंद, बालौदाबाजार,गरियाबंद, और धमतरी की क्राइम ब्रांच पर ये कार्यवाही की. आपको जानकारी के लिए बता दे की ये पांचो क्राइम ब्रांच जिन्हे दीपांशु काबरा ने भंग किया है वो सभी उनके अधिकार क्षेत्र में आती है.

अब जबकि ये क्राइम ब्रांच भंग कर दी जा चुकी है तो माना ये जा रहा है कि अब वहां पर काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को सिविल लाइन भेजा जाएगा. इसके बाद इन सभी पुलिस कर्मियों को अलग- अलग थानों में भेजा जाएगा. अपने इस एक्शन पर राज्य के नए डीजीपी ने कहा कि 'यहां पर भ्रष्टाचार बढ़ गया था साथ ही जुर्म के अतिरिक्त जमीनो के मामले में भी ये दिखने लगे थे.यही नहीं छोटे-छोटे मामलों में भी आम जनता को बेवजह तंग किया जानें लगा था. इन सब को देखते हुए मैंने ये फैसला लिया है.' इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि 'वो राज्य में क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) को मजबूती प्रदान करने का प्रयास कर रहे है'.

मध्यप्रदेश मे बैन हुई 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर', कांग्रेस सरकार ने लगाई रोक

कांग्रेस ने मनाया 134वें स्थापना दिवस का जश्न, राहुल और मनमोहन ने केक काटकर दी बधाई

नए साल में किसानों को ये बड़ा तोहफा देने जा रही केंद्र सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -