दशहरे पर नक्सलियों की कायराना हरकत, मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

Oct 08 2019 03:56 PM
दशहरे पर नक्सलियों की कायराना हरकत, मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

रायपुर: दशहरे के अवसर पर भी नक्सली अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा घटना छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से सामने आई है, जहां जंगली इलाके में नक्सलियों ने जिला रिजर्व गार्ड पर हमला कर दिया। इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए डीआरजी ने एक नक्सली को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि इस एनकाउंटर में एक जवान भी शहीद हो गया। 

दरअसल, दंतेवाड़ा जिले के कतेकल्याण पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले जंगली इलाके में जिला रिजर्व गार्ड की टीम पेट्रोलिंग कर रही थी। डीआरजी की उपस्थिति की भनक मिलते ही नक्सलियों ने रणनीति तैयार की और अचानक से गोलियां चलानी आरम्भ कर दी। नक्सलियों के हमले के फ़ौरन बाद डीआरजी ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुई और फिर डीआरजी की कार्रवाई में एक नक्सली को मौत के घाट उतर दिया, किन्तु नक्सलियों की गोली एक जवान को लग गई। नक्सलियों से लड़ते-लड़ते वो जवान शहीद हो गया।

इस एनकाउंटर के बाद एंटी-नक्सल आपरेशन के डीआईजी पी सुंदरराज ने इस पूरी घटना की जानकारी मीडिया में दी। उन्होंने बताया कि एनकाउंटर में एक डीआरजी जवान शहीद हो गया है। जिसका अभी पोस्टमार्टम किया जाना शेष है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान जारी है ।

टी20 क्रिकेट में शोएब मलिक ने बनाया रिकॉर्ड, बने पहले एशियाई बल्लेबाज

विदेश मंत्री जयशंकर का खुलासा, अंग्रेज भारत से लूटकर ले गए थे इतनी की संपत्ति

प्रकाश जावडेकर ने अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती को लेकर दिया यह भरोसा