स्कूल हॉस्टल में माँ बनी 11वीं की छात्रा, प्रशासन में मचा हड़कंप
स्कूल हॉस्टल में माँ बनी 11वीं की छात्रा, प्रशासन में मचा हड़कंप
Share:

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कन्या शिक्षा परिसर पातररास में 11वीं की छात्रा के प्रसव के प्रकरण में हाॅस्टल अधीक्षिका हेमलता नाग को निलंबित कर दिया गया है। डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम ने बताया है कि अधीक्षिका ने पुलिस की पूछताछ में हॉस्टल में प्रसव की बात छुपाई। अधीक्षिका ने तबीयत खराब होने का बहाना भी बनाया। प्रसव के बाद से छात्रा व परिजन नदारद बताए जा रहे हैं।

फिलहाल मामले की पड़ताल की जा रही है, इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, दंतेवाड़ा के पातररास के एक स्कूल हॉस्टल में बीते गुरुवार को 11वीं की एक छात्रा ने नवजात को जन्‍म दिया। बताया जा रहा है कि बच्चा मृत पैदा हुआ था। डिप्‍टी कलेक्‍टर ने मामले के बारे में बताते हुए कहा कि, 'नवजात मृत पैदा हुआ। छात्रा ने बताया कि वह गत दो वर्षों से गांव के ही एक लड़के के साथ रिलेशनशिप में है। हॉस्‍टल की अधीक्षिका हेमलता नाग को निलंबित कर दिया गया है।'

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, हेमलता दो वर्ष पूर्व कुआकोंडा कन्या आश्रम में थीं। वहां नदी में डूबने की वजह से एक छात्रा की मौत  हुई थी। तब भी हेमलता को निलंबित किया गया था और उनके खिलाफ एफआईआर हुई थी। बहाल होते ही उसे 500 सीटर कन्या शिक्षा परिसर पातररास का जिम्मा मिल गया था।

'विवेका दीपिनी महासमर्पण' कार्यक्रम में गरजे अमित शाह, राजनीति से अलग वेदों के ज्ञान पर किया धन्यवाद

इकॉनमी को लेकर गडकरी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना कठिन...

सोने-चांदी की कीमतों में बड़ा परिवर्तन, जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -