छत्तीसगढ़ में 2 फीसद से भी नीचे पहुंची कोरोना संक्रमण दर, बीते 24 घंटों में मिले इतने केस
छत्तीसगढ़ में 2 फीसद से भी नीचे पहुंची कोरोना संक्रमण दर, बीते 24 घंटों में मिले इतने केस
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगभग तीन माह के हाहाकार के बाद अब राज्य में कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के कगार पर है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को राज्य की औसत संक्रमण दो फीसद से भी नीचे आ गई है। हालांकि बस्तर क्षेत्र में संक्रमण दर के आंकड़ों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। बस्तर और बीजापुर जिलों का संक्रमण चार फीसद के करीब है।

बता दें कि दूसरी लहर का कहर शुरू होने के बाद पहली बार बीते रविवार को राज्य में संक्रमण दर 1.5 फीसद रही। बीते 24 घंटे में 32 हजार 428 लोगों की टेस्टिंग की गई, जिसमें 459 कोरोना संक्रमण के नए केस मिले। राज्य के कई जिलों में बीते रविवार को संक्रमण के नए मामलों की तादाद ईकाई में रह गई। किन्तु बस्तर जिले में सबसे अधिक 45 नए मामले दर्ज किए गए। इसके अलावा बीजापुर और जांजगीर-चांपा में 37-37 नए संक्रमित मिले। बस्तर में 901 मरीज और बीजापुर में 944 एक्टिव केस हैं।

बीते 24 घंटे में कुल 6 संक्रमितों की जान गई है। ये सभी मौतें बलौदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा और कोरिया जिले में हुई है। बता दें कि मार्च के दूसरे हफ्ते के बाद ऐसा पहली दफा हुआ है। औसतन अप्रैल और मई के महीनों में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 160 प्रतिदिन रहा है। इससे पहले 12 जून को 11 मरीजों की जान गई थी।

7th Pay Commission: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, यूपी के 27 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के चलते आम जनता की जेब पर पड़ा प्रभाव

जोशीमठ-मलारी हाईवे बुरी तरह से हुआ क्षतिग्रस्त, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को किया गया बंद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -