छत्तीसगढ़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की खेप
छत्तीसगढ़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की खेप
Share:

छत्तीसगढ़ : रविवार की शाम को छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से पुलिस ने लाखों रुपये के अवैध पटाखें से भरी पिकअप को जब्त कर लिया. घटना कोरबा के सीएसईबी चौक की बताई गई है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि देर शाम को एक पिकअप अवैध पटाखों को लेकर जाने वाली है. इस पर कार्यवाही करते हुये पुलिस ने पिकअप का पीछा किया. वहीँ चालक ने पुलिस को पीछे आता देख भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उसे धर दबोचा.

कब पुलिस ने पिकअप को रोका और ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने वाहन में फैंसी आइटम होने की बात कही. पुलिस ने वाहन की गहन तलाशी ली तो उसमे कई प्रकार के पटाखे पुलिस को मिले. जिसमे पुलिस को 45 पेटी टॉप टाइगर बम की भी मिली. इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए वाहन चालाक से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पटाखे वह चांपा से अंबिकापुर ले जा रहा था.

वहीँ जब पटाखों के कागजात मांगे गए तो चालक के पास किसी भी प्रकार के कोई डॉक्यूमेंट नहीं मिले. उसके बाद चालक से पूछताछ में पता चला कि चांपा में फिरोज नामक व्यक्ति से यह पटाखे भाड़े पर अंबिकापुर में मुकेश नामक व्यक्ति के पास पहुंचाने के लिए वाहन चालक निकला था. वाहन चालक की पहचान राजकुमार भरद्वाज के रूप में हुई. वहीँ पटाखों से भरे वाहन को जब्त कर CBI थाना पुलिस ने राजकुमार को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की जा रही है. इन पटाखों की कीमत ढाई लाख से भी अधिक बताई जा रही है. पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है.

एमपी में एक और किसान ने आत्महत्या की

डायल 100 से अगवा युवती को मुक्त कराया

आध्यात्मिक और सामाजिक सन्देश देने वाले संत रविदास

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -