छत्तीसगढ़ सरकार ने लगाया प्लास्टिक पर बैन, भाजपा बोली- फैसले का स्वागत लेकिन....

छत्तीसगढ़ सरकार ने लगाया प्लास्टिक पर बैन, भाजपा बोली- फैसले का स्वागत लेकिन....

रायपुर: छत्तीसगढ़ में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर लगे प्रतिबंध का पूरे राज्य ने स्वागत किया है. प्लास्टिक के इस्तेमाल पर लगी रोक को लेकर रायपुर के मेयर प्रमोद दुबे ने कहा है कि हम अपने आर नगर निगम और सभी आयोजनों में प्लास्टिक को पूरी तरीके से प्रतिबंधित करेंगे और इसका इस्तेमाल करने वाले सभी जगह पर इसे बैन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के पॉलिथीन हमने पहले भी प्रतिबंधित कर रखे थे, लेकिन इसके सामग्री के निर्माण में बैन होने से काफी सहायता मिलेगी और हम लोगों से भी आग्रह करते हैं कि प्लास्टिक के इस्तेमाल को पूरी तरीके से छोड़कर दूसरे ऑप्शन कागज या जूट से बनी चीजों के उपयोग पर ध्यान लगाएं. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक बैन करने के फैसले का मैं स्वागत करता हूं, किन्तु इसे धीरे-धीरे कड़ाई से लागू करना होगा क्योंकि प्लास्टिक हमारी धरती से लेकर हमारे खाने पीने की चीजें और समूचे पर्यावरण को प्रदूषित कर रही है.

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक एक ऐसी वास्तु है, जो पर्यावरण प्रकृति में नहीं पाई जाती है. यानि प्रकृति स्कोर किस तरीके से अपने अंदर समाए और इसका परिणाम किस तरीके से बाहर आएगा यह कल्पना भी नहीं की जा सकती हैं. हमारी जनरेशन और जींस पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है. बेहतर होगा प्लास्टिक से बनी सभी चीजों के निर्माण पर पूरी तरीके से बैन लगाया जाए और इसके विकल्प तत्काल डिवेलप कर सरकार लोगों से अपील के माध्यम से  जागरूकता अभियान चलाएं.

उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे से पहले संजय राउत का बड़ा बयान, राम मंदिर निर्माण को लेकर कही ये बात

यूपी के गवर्नर से मिले अखिलेश यादव, बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सौंपा ज्ञापन

धन कमाने के लिए कुवैत गए पांच भारतीय रोटी को भी तरसे, परिजनों से सरकार से लगाई गुहार