सीएम बघेल के पिता ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, बोले- 'बैलट पेपर से हों चुनाव, वर्ना दी जाए इच्छामृत्यु की इजाजत'
सीएम बघेल के पिता ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, बोले- 'बैलट पेपर से हों चुनाव, वर्ना दी जाए इच्छामृत्यु की इजाजत'
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने मांग की है कि आगे से चुनावों को बैलट पेपर के माध्यम से कराया जाए। उन्होंने कहा है कि यदि यह मांग नहीं मानी जा सकती, तो उन्हें इच्छामृत्यु की अनुमति दी जाए। नंद कुमार बघेल के इस पत्र ने सियासी गलियारों में हंड़कंप मचा दिया है। 

दरअसल, उन्होंने राष्ट्रपति से लिखित रूप से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन्स (ईवीएम) की कार्यशैली पर संदेश व्यक्त किया है तथा इन्हें बैलट पेपर के उपयोग से परिवर्तित करने की मांग की है। पत्र में उन्होंने लिखा, "भारत के सभी नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन बड़े स्तर पर जारी है। लोकतंत्र के तीन स्तंभ- न्यायपालिका, कार्यपालिका तथा विधायिका, इन सभी को नष्ट किया जा रहा है। मीडिया भी लोकतंत्र के इन तीनों स्तंभ के अंतर्गत काम कर रही है। मगर भारत के नागरिकों पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। नागरिकों में एक भय की स्थिति है।"

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल फिलहाल राष्ट्रीय मतदाता जागृति मंच के प्रमुख हैं। यह संस्था वोटर्स में जागरुकता पैदा करने का काम करती है। हालांकि, इस संस्था की अध्यक्षता के बाद भी नंदकुमार ने ईवीएम के उपयोग पर संदेह व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, "लोकतंत्र में मतदान का हक़ सर्वोच्च अधिकार है तथा इसके लिए EVM का उपयोग हो रहा है। कोई भी राष्ट्रीय या आंतरिक संस्थान या सरकार EVM को शत-प्रतिशत सही नहीं बता सकतीं। इसके बाद भी देश में चुनाव इन मशीनों के उपयोग से हो रहे हैं, जिससे मेरे मत के संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन हो रहा है। इसकी कोई गारंटी नहीं है कि मेरा मत उन्हीं के पास जाएगा, जिनके लिए मैंने EVM का बटन दबाया है।"

लद्दाख में नौकरी के लिए अनिवार्य थी 'उर्दू' भाषा, अब मोदी सरकार ने बदल दिया नियम

बिक्रम मजीठिया को हाई कोर्ट ने दी अग्रिम जमानत, सिद्धू और चन्नी को बड़ा झटका

पंजाब की दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे चरणजीत चन्नी, हार का डर या कोई और प्लान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -