छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने की इस्तीफे की पेशकश, कहा- राहुल गाँधी करेंगे अंतिम फैसला

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने की इस्तीफे की पेशकश, कहा- राहुल गाँधी करेंगे अंतिम फैसला

रायपुर: लोकसभा चुनाव में शर्मनाक हार के बाद से कांग्रेस में परिवर्तन को लेकर चल रहे रहे कयासों के बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने प्रदेश इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने कहा है कि वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष पद से हटने की अपनी मंशा से पार्टी आलाकमान को अवगत करा चुके हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस संदर्भ में फैसला करेंगे.

भूपेश बघेल ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे क्योंकि उनके नेतृत्व में पार्टी वापस खड़ी हो सकती है और 2024 में सरकार भी बना सकती है. बीते गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाकात करने वाले बघेल ने प्रदेश कांग्रेस समिति में बदलाव के प्रश्न पर कहा कि, 'मैं यह कह चुका हूँ कि पीसीसी प्रमुख किसी दूसरे को नियुक्त किया जाए. राष्ट्रीय अध्यक्ष कभी भी अंतिम फैसला करेंगे.' 

चुनाव में मिली शर्मनाक हार की जवाबदेही के सवाल पर छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने कहा कि, ' हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पूरी मेहनत की. प्रदेशों में जिनके पास जिम्मेदारी थी, उन्होंने भी कड़ी मेहनत की. इसके बाद भी नतीजा सही नहीं आया. अब आलाकमान और पार्टी जो भी फैसला करेगी, उसे हम सब स्वीकार करेंगे.'  उल्लेखनीय है कि गत वर्ष के आखिर में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में शानदार बहुमत दर्ज करने वाली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में राज्य की 11 सीटों में से केवल दो सीटें ही हासिल कर पाई.

बिजली कटौती पर कमलनाथ के अफसर का बेतुका बयान, चमगादड़ों को बताया जिम्मेदार

मायावती का वंशवाद फिर हुआ उजागर, अपने भाई और भतीजे को दिया ये पद

अगर जिन्दा होते डॉ श्यामा प्रसाद, तो उन्हें भाजपा की सियासत पर शर्म आती - टीएमसी