कोरोना वैक्सीन को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से की ये अपील
कोरोना वैक्सीन को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से की ये अपील
Share:

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से केंद्र सरकार को कोरोना की वैक्सीन मिलने की दर पर ही राज्यों को भी टीका मुहैया कराने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि इससे राज्यों पर वित्तीय बोझ कम होगा. सीएम बघेल ने स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 45 साल से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य को केंद्र सरकार से मिलने वाले वैक्सीन की सप्लाई की समय सारणी से भी अवगत कराने का आग्रह किया है. 

ताकि राज्य में सभी पात्र लोगों के टीकाकरण की कार्ययोजना बनाई जा सके. बघेल ने पीएम मोदी के नेतृत्व में आज विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना नियंत्रण की व्यवस्था और टीकाकरण की प्रगति की वर्चुअल समीक्षा बैठक में यह आग्रह किया. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी मौजूद रहे. सीएम बघेल ने बैठक में पीएम मोदी से कहा कि जिस प्रकार से ऑक्सीजन उत्पादक राज्य अपनी आवश्यकता के बाद का अतिरिक्त आक्सीजन प्राथमिकता से दूसरे राज्यों को मुहैया करा रहे हैं.

बघेल ने कहा कि वैसे ही रेडमेसिविर और अन्य जीवन रक्षक दवाइयों के उत्पादक राज्य प्राथमिकता से इन्हें दूसरे राज्यों को भी मुहैया कराएं. इसके लिए भारत सरकार द्वारा दिशानिर्देश जारी किए जाने चाहिए. उन्होंने पीएम मोदी से यह भी आग्रह किया कि छत्तीसगढ़ में इस्पात उद्योगों की अधिकता को देखते हुए औद्योगिक ऑक्सीजन के प्रोडक्शन और उसके इस्तेमाल की अनुमति दी जाए, जिससे अर्थव्यवस्था पर विपरीत प्रभाव न पड़े और इन उद्योगों से संबंधित हज़ारों परिवारों के समक्ष रोजगार का संकट न पैदा हो.

पीएम मोदी की कोरोना मीटिंग में फिर शामिल नहीं हुईं ममता, बंगाल में हो चुकी हैं 10 हज़ार से अधिक मौत

सिद्दीपेट चुनाव से पहले कांग्रेस और टीडीपी के कई नेता टीआरएस में हुए शामिल

पश्चिम बंगाल के 6वे चरण में इतने प्रतिशत हुआ मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -