छत्तीसगढ़ बोर्ड : जानिए कब जारी होंगे परीक्षा परिणाम
छत्तीसगढ़ बोर्ड : जानिए कब जारी होंगे परीक्षा परिणाम
Share:

देश में इस समय हर राज्य शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12 वीं कक्षा के परिणाम जारी करने की कोशिश में लगा हैं. हाल ही में 3 मई को जहां मिजोरम बोर्ड, हिमाचल बोर्ड और केरल बोर्ड ने 10वीं कक्षा के परिणाम जारी किए थे. वहीं कल खबरें आई थी कि राजस्थान शिक्षा बोर्ड भी 12वीं कक्षा का परिणाम अगले सप्ताह तक जारी कर सकता है. साथ ही अगले सप्ताह तक छत्तीसगढ़ बोर्ड के परीक्षार्थियों को भी बड़ी खुश खबरी सुनने को मिलेगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ बोर्ड 7 मई से 10 मई के मध्य परीक्षा परिणाम जारी कर सकता हैं. 

गौरतलब है कि देश में हर राज्य का शिक्षा बोर्ड  फरवरी-मार्च माह में परीक्षा का आयोजन करता हैं, और परीक्षा परिणाम अप्रैल के अंत या मई माह में आयोजित किए जाते है. ऐसे में छत्तीसगढ़ बोर्ड 7 से 10 मई के बीच 12वीं कक्षा का परिणाम जारी करेगा. ऐसे उम्मीदवार जो इस परीक्षा में शामिल रहे थे, वे अपना परीक्षा परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. 

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in हैं. बता दे कि इस वर्ष सीजी बोर्ड द्वारा 10वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 5 मार्च 2018 से 28 मार्च 2018 तक हुआ था. वहीं, छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा 7 मार्च, 2018 को शुरू हुई और 02 अप्रैल, 2018 को समाप्त हुई थी.

राजस्थान बोर्ड : खत्म होगा लाखों छात्रों का इंतजार, इस दिन घोषित होगा परिणाम

NTPC 2018 :150 पदों पर निकली बम्पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

10वीं पास के लिए यहां है नौकरी का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -