छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरा ट्रेक्टर, 5 मजदूरों की मौत

Jul 29 2019 10:49 AM
छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरा ट्रेक्टर, 5 मजदूरों की मौत

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में मजदूरों से भरा एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पानी से भरे गड्ढ़े में जाकर पलट गया, जिसमें पांच लोगों की जान चले गई. मिली जानकारी के अनुसार हादसे के दौरान ट्रैक्टर में ड्राइवर समेत चार मजदूर सवार थे. मजदूरों से भरा यह ट्रैक्टर जब हिर्री थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव अटर्रा के पास पहुंचा, तभी ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ा और यह पानी से भरे एक गहरे गड्ढे में जा गिरा.

वहीं ट्रैक्टर में सवार मजदूर और ड्राइवर भी ट्रैक्टर के साथ गड्ढे में जा गिरे और ट्रैक्टर के नीचे होने से बाहर नहीं निकल सके, जिससे सभी की मौत हो गई. उल्लेखनीय है कि यह घटना हिर्री थाना क्षेत्र की है. जहां ग्राम पंचायत अटर्रा के आसपास बिजली तार खींचने का कार्य चल रहा है. ठेकेदार ने यहां पंचायत भवन को स्टोर रूम बना रखा है, जहां काम में लगे वाहनों के साथ ही मजदूरों के रहने का भी इंतज़ाम किया गया है. मजदूर यहां से रोज सुबह काम पर निकल जाते हैं और रात में ठहरते हैं. रविवार की रात पास की ही एक साइट से काम कर चार मजदूर सहित1 ट्रैक्टर चालक पंचायत भवन वापस लौट रहे थे.

गांव के इस कच्चे मार्ग में बैलेंस बिगड़ने से ट्रैक्टर पानी से भरे गड्ढे में पलट गया. इस हादसे में चालक सहित मजदूर भी ट्रैक्टर के नीचे दब गए. इस घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई. टीम घटनास्थल पर पहुंची और देर रात पुलिस ने आसपास के लोगों की सहायता से ट्रैक्टर व मजदूरों को निकालने का काम आरंभ किया गया. रात लगभग एक बजे ट्रैक्टर को बाहर निकाला गया. फिर मजदूरों की तलाश शुरू की गई. सुबह तक सभी 5 मजदूरों की लाशें बाहर निकाल ली गई.

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघों के लिए मशहूर है भारत, जानिए रोचक बातें

ICICI ने जारी किए आंकड़े, पहली तिमाही में कमाए इतने करोड़

इतने हवाई अड्डों का निजीकरण करेगी सरकार