ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला
ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

रायपुर: देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जी दरअसल यहाँ देश के वो राज्य जहां ओमिक्रॉन के केस मिले हैं वहां के लोग अब छत्तीसगढ़ में दाखिल नहीं हो सकेंगे। हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार ने कहा है कि उन्होंने ऐहतियात के तौर पर इस तरह का फैसला किया गया है। इन दिनों ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच राज्य सरकार ने नियम कायदों को और सख्त करने का फैसला किया है ताकि लोग प्रभावित ना हों। इन सभी के बीच यह भी खबर है कि इस साल बच्चों के लिए वैक्सीन नहीं आ सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि एनटीजीएआई का कहना है कि अभी इस विषय पर स्टडी किया जाना शेष है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,822 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,46,48,383 हो गई। वहीं, दूसरी तरफ 220 लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,73,757 हो गई है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 95,014 रह गई है। बात करें छत्तीसगढ़ सरकार के बारे में तो सरकार ने यहाँ पहले ही विदेशों से आने वालों पर रोक लगा दी है।

वहीं बीते दिनों ही ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद ने संसद में कहा कि , 'कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन का देश के क्षेत्रों में सामुदायिक स्तर पर प्रसार शुरू हो गया है। ताजा आंकड़ों के अनुसार अब तक वायरस के इस स्वरूप के कुल 336 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से स्कॉटलैंड में 71 और वेल्स में चार मामले सामने आये हैं। इनमें ऐसे मामले भी हैं जिनका अंतरराष्ट्रीय यात्रा से कोई संबंध नहीं है। इलसिए हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि अब ब्रिटेन के कई क्षेत्रों में सामुदायिक स्तर पर इसका प्रसार हो रहा है।'

यूपी राज्य में आने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर परीक्षण करेगा

ओमीक्रॉन को लेकर सतर्क MP! हाईरिस्क देशों से आए 174 की नहीं हुई जांच

गोवा में ओमिक्रॉन के संदिग्ध मामलों को लेकर दहशत फैलाने की जरूरत नहीं: सीएम सावंत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -