छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा और कांग्रेस के लिए चुनौती बनी अजित जोगी की पार्टी
छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा और कांग्रेस के लिए चुनौती बनी अजित जोगी की पार्टी
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने चौथा कार्यकाल शुरू करने की जुगत में लगे रमन सिंह ने सोमवार को कहा कि यह अच्छा है कि मुक़ाबले को त्रिकोणीय बनाने के लिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी भी चुनावी मैदान में हैं. साथ ही, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि कांग्रेस के साथ-साथ यह तीसरी शक्ति भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए नुकसानदायक हो सकती है.

मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का कहना है कि जोगी की ‘जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़’ (जेसीसी) का असर भाजपा से अधिक कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं पर पड़ेगा. सिंह ने कहा कि पूर्व कांग्रेस नेता जोगी को राज्य भर में लोग पहचानते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छी बात है कि उनकी (जोगी की) पार्टी चुनाव लड़ रही है इससे मुकाबला अब द्विपक्षीय नहीं रहेगा. रमन सिंह ने कहा कि जोगी की पार्टी भाजपा और कांग्रेस दोनों को प्रभावित करेगी लेकिन कांग्रेस पर इसका असर ज्यादा रहेगा.

अमेरिका में आज मध्यावधि चुनाव, फेसबुक इंस्टाग्राम ने ब्लॉक किए विवादित पेज

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश से अलग राज्य बनने के बाद अजीत जोगी छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बने थे. कांग्रेस की ओर से उन्होंने वर्ष 2000 से 2003 तक राज्य की कमान संभाली थी. उसके बाद करीब 15 वर्ष से रमन सिंह मुख्यमंत्री बने हुए हैं. पिछले तीन चुनावों में कांग्रेस ही उनकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी रही है किन्तु इस चुनाव में जोगी की पार्टी मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ उतरेगी.जिससे ये मुक़ाबला त्रिकोणीय हो जाएगा. 

खबरें और भी:-

विधानसभा चुनाव: भाजपा की जीत मुश्किल, कांग्रेस दे रही कड़ी चुनौती

एएमयू छात्रसंघ चुनाव में बना इतिहास, 44 साल का रिकॉर्ड टुटा

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी का गेम प्लान, ओवैसी के खिलाफ उतारी महिला मुस्लिम उम्मीदवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -