बाढ़ के कहर के बीच दिखा मानवता का चेहरा, पैदल नदी पार करके गांववालों की मदद के लिए पहुंची ये ANM
बाढ़ के कहर के बीच दिखा मानवता का चेहरा, पैदल नदी पार करके गांववालों की मदद के लिए पहुंची ये ANM
Share:

रायपुर: देश के कई प्रदेशों में बारिश प्रकोप बनकर लोगों को बेहाल कर रही है. मध्य प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ तक सभी जगह बारिश लोगों की दिक्कतें बढ़ाने का काम कर रही है. दोनों ही सूबों में बारिश के कारण कई शहरों और गावों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. इसी बीच छत्तीसगढ़ के गांव बलरामपुर से एक इंसानियत की मिसाल सामने आई है. यहां पर एक महिला हेल्थ वर्कर पैदल नदी पारकर गांव पहुंची ताकि वो वहां जरूरतमंद लोगों की सहायता कर सकें. 

न्यूज एजेंसी एएनआई में आई खबर के अनुसार, गांववालों के हेल्थ चेकअप के लिए नदी पार करके पहुंची इस महिला हेल्थ वर्कर ने बताया कि नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ था, जिसे देखकर एक बार को वो डर भी गईं. किन्तु धीरे-धीरे नदी पार करने के बाद वो गांव पहुंच ही गईं. राजपुर विकाशखण्ड के अलखडीहा उपस्वास्थ्य केंद्र में तैनात महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता पुष्पलता अपनी जान को खतरे में डालकर गांवों में जाकर ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाएं दे रही हैं, जिससे ग्रामीण बहुत प्रसन्न रहते है और पुष्पलता के हौसले को सल्यूट कर रहे हैं.

वहीं अलखडीहा उपस्वास्थ्य केंद्र में तैनात पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता का कहना है कि विकाशखण्ड के दो या तीन गाँव ऐसे है, जिनकी आबादी लगभग 1500 की है और ये गांव चारों तरफ से नदियों से घिरे हुए हैं. इन गांवों में स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पाती है, किन्तु गांववालों को स्वास्थ्य सुविधा को देने के लिए ANM पुष्पलता और मैं बरसात में भी नदी को पारकर गांव मे अपनी सेवाएं दे रहे है. 

एयर इंडिया को बीते साल हुआ इतने रुपये का नुकसान

पीएम के जन्मदिन पर मोदी सरकार की बड़ी सौगात, 6 करोड़ लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

इस राज्य में बनेगा किसानों के लिए कृषि मॉल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -