अयोध्या मामला: छत्तीसगढ़ के वकील ने SC में दिया शपथपत्र, कहा- मैं हूँ श्री राम का वंशज
अयोध्या मामला: छत्तीसगढ़ के वकील ने SC में दिया शपथपत्र, कहा- मैं हूँ श्री राम का वंशज
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के वकील हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने सर्वोच्च न्यायालय में शपथ पत्र पेश कर दावा किया है कि वे भगवान राम के वंशज हैं. बता दें कि बिलासपुर के देवरीखुर्द के रहने वाले हनुमान अग्रवाल ने अग्र भागवत में किए गए उल्लेख का हवाला देते हुए कहा है कि कुश की पीढ़ी के राजा बल्लभ देव के पुत्र महाराजा अग्रसेन सूर्यवंशी क्षत्रिय थे. अग्रवाल समाज के पितृ पुस्र्ष महाराजा अग्रसेन भगवान श्रीराम के पुत्र कुश के प्रपोत्र हैं.

महाराजा इक्ष्वाकु के कुल में महाराजा माधांता, महाराजा दिलीप, भगीरथ, कुकुत्स्य, महाराजा मास्र्त, महाराजा रघु, भगवान श्रीराम आदि का जन्म हुआ. इसी कुल में महाराजा अग्रसेन का जन्म हुआ. उनके पिता महाराजा वल्लभ सेन, महाराजा अग्रसेन के 18वें पुत्र थे. वर्तमान में देश में रह रहे अग्रवाल भगवान श्रीराम की 34वीं पीढ़ी हैं. महाराज अग्रसेन का इतिहास 5189 वर्ष पुराना है. उन्होंने अयोध्या राम मंदिर- बाबरी मस्जिद मामले में इस तथ्य को शामिल करने की मांग की है.

आपको बता दें कि  सर्वोच्च न्यायालय ने राजनीतिक रूप से संवेदनशील राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में शामिल पक्षों में से एक रामलला विराजमान से शुक्रवार को सवाल किया था कि क्या रघुवंश (भगवान राम के वंशज‍ों) में से कोई अब भी अयोध्या में निवास कर रहा है? CJI रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पांच न्यायाधीशों की पीठ ने राम लला विराजमान के लिए पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता के पराशरन से यह सवाल किया था।  

लगातार तीसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल डीजल के दाम, लेकिन जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फिर आम आदमी को रुला रहे प्याज के दाम, एक महीने में इतनी बढ़ी कीमत

लगातार तीसरे दिन भी बाज़ार में जारी रही गिरावट, 587 अंक लुढ़का सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -