कोरोना: 10 फिट से बड़े नहीं होंगे रावण के पुतले, सिर्फ 50 लोग हो सकेंगे शामिल
कोरोना: 10 फिट से बड़े नहीं होंगे रावण के पुतले, सिर्फ 50 लोग हो सकेंगे शामिल
Share:

रायपुर: पूरे देश में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण देशभर में 65 लाख लोगों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है. वहीं छत्तीसगढ़ में इस साल दशहरे में रावण दहन कार्यक्रम पर कोरोना का साया मंडराता नज़र आ रहा है. प्रतिवर्ष छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भव्य रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है. वहीं इस दफा नवरात्र के अवसर पर होने वाले रावण दहन से पहले जिला प्रशासन ने निर्देश जारी किए हैं.

रायपुर और भिलाई के जिला प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी कंटेनमेंट जोन में कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही जारी किए गए निर्देश में कहा गया है कि दहन किए जाने वाले रावण के पुतले की ऊंचाई 10 फीट से अधिक नहीं हो सकती है. इसके साथ ही कार्यक्रम के दौरान 50 से ज्यादा लोगों के मौजूद रहने पर भी रोक लगी हुई है.

जिला प्रशासन का कहना है कि रावण समेत अन्य पुतलों की ऊंचाई 10 फीट से अधिक नहीं हो सकती है. इसका साथ ही पुतला दहन का कार्यक्रम को किसी भी रहवासी इलाके की जगह खुले स्थान या मैदान पर किया जा सकेगा. पूजा कार्यक्रम के दौरान पूजा करने वाले लोग ही हिस्सा ले सकेंगे. वहीं रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हो रहे सभी लोगों का नाम, पता और मोबाइल नंबर लेना जरुरी होगा, इसी के साथ ही सभी लोगों की वीडियोग्राफी भी करनी अनिवार्य होगी.

RBI की चेतावनी! मानें ये बातें वरना हो सकता है आपका बैंक अकाउंट खाली

ट्रेन टिकट महंगा करने की तैयारी, यात्रियों को चुकाना पड़ सकता है यूज़र चार्ज

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी असेंबली में पहुंची ब्रिटेन की सांसद मार्गरेट फेरियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -