दुर्लभ प्रजाति के सांप को मार कर गले में लटकाया, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को भेजा जेल

Aug 08 2019 03:35 PM
दुर्लभ प्रजाति के सांप को मार कर गले में लटकाया, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को भेजा जेल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिला के पलारी ब्लॉक के दतरेगी में सोमवार को रात आठ बजे के लगभग एक दुर्लभ प्रजाति का सांप अहिराज देखा गया. सांप को गांव के ही एक शख्स दसरू यादव बोरी में बंद कर अपने घर ले आया और उसे मार डाला. इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम दसरू के घर पहुंची, तब तक दसरू ने सांप को मार कर अपने गले में लटका लिया था.

वन विभाग के कर्मचारी दिनेश वर्मा अपने सहयोगियों के साथ दसरू के घर पहुंचे और मृत सांप को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा. डॉक्टर ने सांप को मारने की पुष्टि की. इसके बाद दसरू यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया. बुधवार को बलौदाबाजार अदालत में उसे पेश किया गया, जहां से उसे 20 अगस्त तक 13 दिनों की रिमांड पर जेल की सजा सुनाई गई है. शायद यह पहला मामला होगी कि किसी सांप की हत्या पर किसी को सजा हुई हो. इस घटना की पूरे अंचल में चर्चा है.

इस संबंध में डिप्टी रेंजर केशरी जयसवाल ने कहा है कि दतरेगी में दुर्लभ सांप अहिराज की जान लेने वाले दसरू यादव को अदालत ने 13 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है. उसके खिलाफ वन अधिनियम 1972 की धारा नौ और 51 के तहत केस दर्ज किया गया है.

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही करिश्मा कपूर की ये तस्वीर

इस खास मौके पर कंगना ने पहनी व्हाइट साड़ी, दिखी बेहद खूबसूरत

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव