छत्तीसगढ़ में करंट लगने से हाथी की मौत, जांच में जुटी वन विभाग की टीम
छत्तीसगढ़ में करंट लगने से हाथी की मौत, जांच में जुटी वन विभाग की टीम
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर नगर में हाथी की करंट लगने से मौत होने का मामला सामने आया है। इससे पहले भी प्रदेश में करंट लगने से हाथियों की मौत की खबर सामने आती रही हैं। बाड़ी में लगे करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने की वजह से हाथी की मौत हो गई। यह घटना तपकरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले झिलिबेरना गांव की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस गांव के रहने वाले रंजीत किस्पोट्टा ने अपने घर की बाड़ी में करंट प्रवाहित तार बिछा रखा था। गुरुवार और शुक्रवार के बीच की रात इस इलाके में दल से अलग हो कर भटक रहा एक हाथी इसकी चपेट में आ गया। करंट लगने से उसकी घटनास्थल  पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद तपकरा के रेंजर अभिनव केसरवानी सहित वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची।

पूछताछ के दौरान आरोपित रंजीत केरकेट्टा ने क़ुबूल किया कि करंट प्रवाहित तार बाड़ी में उसी ने लगा रखा था। 2013 से वह हाथी से फसलों को बचाने के लिए ऐसा करते आ रहा है। मामले में आरोपित पर वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के अनुसार कार्रवाई की जा रही है। आपको बता दें कि तीन महीने के अंदर जिले में हाथी की मौत की यह दूसरी घटना है। इससे पहले राज्य के नारायणपुर में एक गर्भवती हथिनी की मौत हुई थी।

नौ जुलाई तक चलाई गई स्पेशल ट्रेनों में बड़ी संख्या में मजदूर पहुंचे घर

वेतन कटौती पर बोली एयर इंडिया - हमारे किसी कर्मचारी की नौकरी नहीं जाएगी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -