नक्सलियों से मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 30 घायल

बीते कुछ समय से देश से कई तरह के मामले सामने आ तहे है वही इस बीच छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों तथा नक्सलियों के मध्य मुठभेड़ में 5 सैनिक शहीद हो गए वहीं 15 सैनिकों के गुमशुदा होने की जानकारी सामने आई है। सूत्रों के अनुसार, एनकाउंटर के चलते 30 जवान घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए बीजापुर के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

वहीं गंभीर स्थिति को देखते हुए 7 सैनिकों को रायपुर रेफर कर दिया गया है। नक्सल विरोधी अभियान के तहत शुक्रवार रात को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, डीआरजी और एसटीएफ की टीम को भेजा गया था। नक्सल विरोधी अभियान में लगभग 2 हजार जवान सम्मिलित थे। पुलिस अफसर के अनुसार, शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे जवानों तथा नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। तीन घंटे से अधिक वक़्त तक चली मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए वहीं 15 जवानों के गुमशुदा होने की खबर है।

सुरक्षाबलों तथा नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पहले केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2 और DRG के 3 सैनिक शहीद हुए। वहीं मुठभेड़ में 30 सैनिकों ने घायल होने की जानकारी है। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सलियों को भी मार गिराया। मारे गए नक्सलियों की पहचान सुरेश और विक्की के रूप में हुई है। मरने वालों में एक महिला नक्सली भी सम्मिलित है। ऑपरेशन में सम्मिलित DRG सब इंस्पेक्टर दीपक भारद्वाज के‌ गुमशुदा होने की‌ सूचना के पश्चात् पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया।

देखते ही देखते भड़की आग, कई किलोमीटर तक सब कुछ जलकर हुआ खाक

फिर विकराल रूप ले रहा है कोरोना, 24 घंटों में 93 हजार संक्रमित मामले आए सामने

बिहार में बढ़ते कोरोना पर सीएम नितीश की उच्चस्तरीय बैठक, दिए ये निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -