लोकसभा चुनाव: माओवादियों की धमकी से भी नहीं डरीं 102 वर्षीय अम्मा, पहुंची मतदान केंद्र
लोकसभा चुनाव: माओवादियों की धमकी से भी नहीं डरीं 102 वर्षीय अम्मा, पहुंची मतदान केंद्र
Share:

सुकमा: 2019 लोकसभा चुनावों के पहले चरण के लिए  मतदान शुरू हो गया हैं. जैसे-जैसे दिन ढल रहा है, मतदाताओं की तादाद बढ़ रही है. मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए भारी संख्या में घरों से बाहर आ रहे हैं. मतदान के लिए प्रत्येक वर्ग में उत्साह देखते ही बन रहा है. इसी क्रम में दोरनापाल की रहने वाली 102 वर्षीय महिला विस्वास ने पोलिंग बूथ पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम नायडू ने डाला वोट

वोट देने के साथ मतदान केंद्र के बाहर खड़े प्रेस वालों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया है कि वे आजादी के बाद से ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल करती आ रही हैं. सुबह जैसे ही विस्वास पोलिंग बूथ पर पहुंची, लोगों ने भारी उमंग के साथ उनका स्वागत किया. व्हीलचेयर पर जैसे ही विस्वास ने मतदान केंद्र में एंट्री ली, लोगों ने उन्हें कतार में नहीं लगने दिया और सबसे पहले मतदान करने के लिए कहा. उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में मतदान को प्रभावित करने के लिए नक्सली और माओवादी दोनों ही सिर से पैर तक का दम लगा चुके हैं. मतदान से कुछ समय पहले माओवादियों ने लोगों को वोट न देने के लिए धमकी दी थी और कहा था कि इसका परिणाम बुरा होगा.

लोकसभा चुनाव: 9 बजे तक नोएडा में 15 और बिजनौर में 13.5 प्रतिशत मतदान, लोगों में उत्साह

वहीं, मतदान की शुरुआत होते ही नक्सलियों ने इसे रोकने का एक विफल प्रयास भी किया. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने मतदान दलों को नुकसान पहुंचाने किए लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट किया. नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिले के फरसगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर दंडवन मार्ग पर आज सुबह नक्सलियों ने मतदान दलों को लक्ष्य बनाकर बारूदी सुरंग में धमाका किया है.

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- लोकतंत्र के महाकुम्भ में जरूर डुबकी लगाएं

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

आज रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -