छत्तीसगढ़ : किसान को ताकत देने के लिए सीएम भूपेश बघेल ने लॉन्च की नई योजना

भारत के पूर्व पीएम राजीव गांधी की 29वीं पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ सरकार ने उनके नाम पर किसानों के लिए एक नई योजना की शुरुआत की है. इसका नाम है राजीव गांधी किसान न्याय योजना. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी शुरुआत की. सोनिया गांधी ने वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुई. उन्होंने कहा कि न्याय योजना की शुरुआत होने के साथ ही पूरी पार्टी खुश है.

सोनिया गाँधी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, PM केयर्स फंड से जुड़ा है मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी योजना की शुरुआत पर कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की  शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृतत्व में हुई है. उन्होंने आगे कहा कि योजना के जरिए लाखों गन्ना और मक्का पैदा करने वाले किसानों के खाते में सीधे 7500 रुपये पहुंचेंगे. इइसी की शुरुआत करते हुए आज पहली किश्त के तौर पर 1,500 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.

महाराष्ट्र :कोरोना से एक और पुलिसकर्मी की मौत, अब तक 13 गँवा चुके हैं जान

अपने बयान में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस योजना में धान फसल के लिए 18 लाख 34 हजार 834 किसानों को 1500 करोड़ रुपये की पहली किश्त दी जाएगी. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना से प्रदेश के नौ लाख 53 हजार 706 सीमांत किसानों, तीन लाख 20 हजार 844 बड़े किसानों और पांच लाख 60 हजार 284 लघु किसानों को फायदा मिलेगा.

प्रियंका गाँधी ने शेयर की पिता के साथ वाली आखिरी तस्वीर, लिखा भावुक पोस्ट

इस के पाक मौके पर म्यांमार के राष्ट्रपति ने 700 से अधिक कैदियों को दिया क्षमादान

मैडिंगली में मोटरसाइकिल सवार हुआ मौत का शिकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -