छत्तीसगढ़ : बैठक में शामिल होने से इंकार किया तो नक्सलियों ने पेड़ से बांधकर 35 ग्रामीणों को पीटा

Sep 09 2018 02:26 PM
छत्तीसगढ़ : बैठक में शामिल होने से इंकार किया तो नक्सलियों ने पेड़ से बांधकर 35 ग्रामीणों को पीटा

रायपुर।  देश में कुछ समय से नक्सलवाद की घटनाओं पर थोड़ा विराम लगा ही था कि अब छत्तीसगढ़ के नक्सली इलाको से एक और भयानक मामला सामने आया है जिसमे नक्सलियों ने ग्रामीण लोगों को मामूली सी बात के लिए बड़े खौफनाक तरीके से पीटा है। 

यह मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के समीप मौजूद दंतेवाड़ा जिले से सामने आया है। यहाँ कुछ खूंखार नक्सलियों ने 35 ग्रामीणों की सिर्फ इसलिए पिटाई  कर दी क्योकि उन्होंने नक्सलियों द्वारा आयोजित बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया था। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने इस मामले की जानकारी मीडिआ संवाददाताओं से  करते हुए कहा कि कुआकोंडा पुलिस थाना क्षेत्र के तहत फुलपाड़ गांव में  शविनार को नक्सलियों ने ग्रामीणों से एक  बैठक में शामिल होने के लिए कहा था लेकिन ग्रामीणों ने इस बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया था। 

ग्रामीणों के इस इंकार से गुस्साए नक्सलियों ने ग्रामीणों को पेड़ से बाँध कर अमानवीय तरीको से उनकी पिटाई कर दी। इस घटना में कम से कम 35 लोग घायल हो गए जिनमे से 10 बेहद गंभीर रूप से घायल है। पुलिस के मुताबिक सभी घायलों को इलाके के कुआकोंडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है और गंभीर  रूप से घायल ग्रामीणों को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ख़बरें और भी 

छत्तीसगढ़ के सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, तीन जवान घायल

भीमा-कोरेगांव हिंसा: लेखक, वकील या नक्सली आखिर कौन हैं ये 5 लोग, जिनकी गिरफ़्तारी पर मचा है बवाल

नक्सली हमला : फर्जी मुठभेड़ की याचिका पर अदालत ने मांगा सबूत

 

?