दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर छठ उत्सव पर रोक
दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर छठ उत्सव पर रोक
Share:

कोरोना मामलों की संख्या में तेज वृद्धि के साथ राष्ट्रीय राजधानी में घातक कोरोना की तीसरी लहर का सामना करना पड़ रहा है, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली AAP सरकार ने घोषणा की है कि वह सार्वजनिक स्थानों पर छठ पूजा उत्सव की अनुमति नहीं देगी। दिल्ली सरकार ने सभी डीएम और पुलिस के डीडीसी और सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए एक जीओ जारी किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि नवंबर में उत्सव को नदी के किनारे और मंदिरों जैसे सार्वजनिक स्थानों पर नहीं होने दिया जाए।

यह आदेश दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा बुधवार को AAP सरकार को सार्वजनिक सभाओं और परिवहन के लिए आरामदायक मानदंडों के लिए चेतावनी देता है, जब COVID संख्या बढ़ रही है। HC ने दिल्ली सरकार को COVID-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए उठाए गए कदमों की व्याख्या करते हुए एक स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। HC ने आगे कहा कि COVID-19 की संख्या में वृद्धि दिल्ली सरकार द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत करने का समर्थन नहीं करती है क्योंकि मामलों की संख्या बहुत अधिक है।

बढ़ती COVID-19 मामलों के बीच कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में छठ पूजा मण्डली के लिए दिशा-निर्देश निर्धारित किए हैं। डिवीजन बेंच ने उन लोगों की संख्या पर सीमा लगा दी है जो नदियों और अन्य जल निकायों के तट पर अनुष्ठान के लिए इकट्ठा हो सकते हैं। प्रत्येक परिवार के दो व्यक्ति जल निकायों के पास अनुष्ठान कर सकते हैं, जुलूस और तेज संगीत की अनुमति नहीं है। डिवीजन बेंच ने ममता बनर्जी की अगुवाई वाली टीएमसी सरकार को निर्देश दिया कि भीड़ के बढ़ने को रोकने के लिए त्योहारों के दिनों में लोकल ट्रेन यात्रा पर लागू होने वाले प्रतिबंधों का पालन करें।

दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक इस श्रेणी में किया गया दर्ज

दिल्ली सरकार 33 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करेगी 80 प्रतिशत आईसीयू बेड

तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- अगर थोड़ी सी भी नैतिकता बची हो तो सीएम की कुर्सी छोड़ें नितीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -