नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ छठ पर्व, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बांटी पूजन सामग्री
नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ छठ पर्व, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बांटी पूजन सामग्री
Share:

पटना: 4 दिनों तक चलने वाले लोक आस्था के महापर्व छठ की शुरुआत आज गुरुवार को नहाय-खाय के साथ हो गई है. अगले 4 दिनों तक सूर्य देव की आराधना किए जाने वाला यह त्यौहार मुख्य तौर पर बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड में धूमधाम से मनाया जाता है. हालांकि, अब यह पर्व देश के सभी हिस्सों में भी काफी प्रचलित हो गया है और वहां के लोग भी इस पर्व को जोश-खरोश से मनाते हैं.

नहाय-खाय के साथ इस महापर्व की शुरुआत आज से हो गई है. इस पर्व के दूसरे दिन कल खरना का आयोजन किया जाएगा. महापर्व के तीसरे दिन श्रद्धालु डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देंगे और फिर इस पर्व के अंतिम दिन लोग उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देंगे, जिसके बाद इस महापर्व का समापन होगा. इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने आज गुरुवार को पटना में व्रतियों के बीच छठ पूजा सामग्री बांटी.

इस पूजा में इस्तेमाल की जाने वाले पूजन सामग्री जैसे कि नारियल, सूप और अन्य चीजों का वितरण पप्पू यादव ने स्वयं श्रद्धालुओं के बीच जाकर किया. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी इस त्यौहार को लेकर देशवासियों और बिहार वासियों को अपनी शुभकामनाएं दी है. अपने संदेश में नीतीश कुमार ने कहा कि लोक आस्था का यह महापर्व आत्मानुशासन का पर्व है जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदयीमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं.

शिवसेना विधायक दल के नेता चुने गए एकनाथ शिंदे, संजय राउत ने भाजपा को दिया चैलेंज

INX मीडिया केस: दिल्ली हाई कोर्ट का AIIMS को निर्देश, कहा- कल तक सौंपें चिदंबरम की मेडिकल रिपोर्ट

वायु प्रदूषण से 10 वर्ष तक घट गई लोगों की औसत उम्र, रिपोर्ट में सामने आई खौफनाक सच्चाई

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -