मेलबर्न में शतक के साथ गांगुली को पीछे छोड़ लक्ष्मण के बराबर पहुंचे पुजारा
मेलबर्न में शतक के साथ गांगुली को पीछे छोड़ लक्ष्मण के बराबर पहुंचे पुजारा
Share:

मेलबर्न : भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में अपने करियर का 17वां शतक बनाने के साथ पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली को पीछे छोड़ दिया है जबकि पुजारा ने वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी कर ली है। 

पूर्व क्रिकेटर मुनाफ पटेल की मुसीबत बढ़ी, यह है पूरा मामला

गांगुली को भी छोड़ा पीछे 

सूत्रों के मुताबिक पुजारा ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को एमसीजी ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन की गेंद पर चौका लगाने के साथ अपने करियर का 17वां टेस्ट शतक पूरा कर लिया। इस शतक के साथ पुजारा ने पूर्व कप्तान गांगुली के 16 टेस्ट शतकों को पीछे छोड़ दिया है। पुजारा ने इसी के साथ लक्ष्मण के 17 टेस्ट शतकों की बराबरी भी कर ली है। लक्ष्मण ने 225 पारियों में 17 टेस्ट शतक बनाए थे जबकि पुजारा ने यह उपलब्धि 112 टेस्ट पारियों में हासिल की है, वहीं गांगुली ने 188 टेस्ट पारियों में 16 शतक बनाए थे।

प्रतिबंधित स्मिथ ने कहा 'हर हाल में जीत' दर्ज करने की संस्कृति से हो रहा नुकसान

शीर्ष स्कोरर भी रहे

जानकारी के अनुसार सौराष्ट्र के बल्लेबाज ने अपनी 319 गेंदों की पारी में 10 चौके लगाकर कुल 106 रन बनाए और भारतीय पारी में शीर्ष स्कोरर भी रहे। इसी के साथ पुजारा पांचवें भारतीय बल्लेबाज़ भी बन गए हैं जिन्होंने एमसीजी ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक बनाया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और अजिंक्या रहाणे ने एमसीजी में बॉक्सिंग डे टेस्ट में शतक की उपलब्धि अपने नाम की है।

'हॉल ऑफ फेम' में शामिल हुए रिकी पोंटिंग

सीए कटप्पा होंगे पुरुष मुक्केबाजी टीम के मुख्य कोच

सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा WWE का यह विडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -